पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

3 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव:वाराणसी में 3 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होगा, जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी की अधिसूचना

वाराणसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

वाराणसी में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए 3 जुलाई की सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा। 3 जुलाई को ही मतगणना कर परिणाम घोषित किया जाएगा। इस संबंध में बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा की ओर से अधिसूचना जारी की गई। नामांकन पत्र जमा करने की तिथि 26 जून को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक निर्धारित की गई है। 26 जुलाई को ही दोपहर 3 बजे से नामांकन पत्रों की जांच होगी। प्रत्याशी 29 जून की सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन पर्चा वापस ले सकेंगे।

कलेक्ट्रेट स्थित जिला रायफल क्लब में मतगणना

जिलाधिकारी ने बताया कि विकास भवन स्थित जिला निर्वाचन पंचायत एवं नगरीय निकाय कार्यालय से प्रत्याशियों को नामांकन पत्र मिलेगा। नामांकन पत्र जमा करने से लेकर चुनाव और मतगणना की समस्त प्रक्रिया कलेक्ट्रेट स्थित जिला रायफल क्लब में होगी।

OBC की महिला वर्ग के लिए है आरक्षित

इस बार जिला पंचायत अध्यक्ष पद ओबीसी वर्ग की महिला के लिए आरक्षित है। निर्धारित आरक्षित वर्ग की महिला प्रत्याशी ही जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट के लिए दावेदारी कर सकेंगी। जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के लिए सहायक निर्वाचन अधिकारी के तौर पर एडीएम प्रशासन रणविजय सिंह काे नियुक्त किया गया है। जिले में 40 जिला पंचायत सदस्य हैं।

सपा से चंदा यादव प्रत्याशी,बीजेपी प्रत्याशी का नाम फाइनल नहीं

सपा का प्रत्याशी घोषित, बीजेपी को प्रदेश नेतृत्व के निर्देश का इंतजार वाराणसी में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी ने चंदा यादव को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। सपा जिलाध्यक्ष सुजीत यादव लक्कड़ ने बताया कि उनकी पार्टी के 16 अधिकृत प्रत्याशी जीते हैं। उन्होंने बताया कि कांग्रेस, बसपा, अपना दल (एस), सुभासपा और निर्दलीय मिलाकर उनके पास 25 सदस्य हैं।

उधर, भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने बताया कि आम सहमति से प्रत्याशी का नाम तय कर प्रदेश नेतृत्व को भेजा गया है। लखनऊ से हरी झंडी मिलते ही नाम सार्वजनिक कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हमारे 8 प्रत्याशी जीते थे, लेकिन अब हमारे पास 26 जिला पंचायत सदस्यों का समर्थन है।

खबरें और भी हैं...