पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों को बढ़ावा:वाराणसी में 20 और 21 फरवरी को सब्जी, फल और फूलों की लगेगी प्रदर्शनी, पूर्वांचल से जुटेंगे किसान

वाराणसी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग फॉलों करते हुए आम लोग भी देख पाएंगे। - Dainik Bhaskar
मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग फॉलों करते हुए आम लोग भी देख पाएंगे।
  • तीन से पांच हजार तक का इनाम भी किसानों को दिया जाएगा
  • किसानों की आय को बढ़ाने के लिए ऐसे आयोजन किये जा रहे हैं

एक तरफ जहां दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन कर रहे हैं। वहीं पूर्वांचल के किसानों के आय को बढ़ाने और प्रोत्साहन के लिए शासन द्वारा 20 और 21 फरवरी को कचहरी स्थित कम्पनी बाग में मंडलीय सब्जी, फूल, फल प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा हैं। गाजीपुर, चंदौली, भदोही, बलिया, मऊ समेत कई जिलों से किसान इसमें शामिल होंगे।

किसानों को ऑर्गेनिक फार्मिंग को लेकर जागरूक किया जाएगा

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया किसानों द्वारा बड़े आकर्षक मॉडल फल, फूल और सब्जियों द्वारा तैयार किया जाएगा। बड़ी झांकियों में मोर, हाथी, हिरण का मॉडल भी दिखेगा। पूरे प्रतियोगिता को 15 वर्गों में बाट दिया गया हैं। वही हर स्टॉल पर किसानों को ऑर्गेनिक फार्मिंग के गुणों से भी रू-ब-रू करवाया जाएगा।

प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को 500 से 5000 रुपए तक का इनाम भी दिया जाएगा। उप निदेशक उद्यान मुंन्ना यादव ने बताया बनारसी और लंगड़ा आम भी प्रदर्शनी में शामिल रहेगा। किसानों को उत्कृष्ट खेती के साथ योजनाओं की संपूर्ण जानकारियां भी दी जाएंगी। आखिरी विजेता को शील्ड और कप ट्रॉफी के रूप में दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें