ड्राइवर बनाने लगा खैनी... पलटने से बची वैन:वाराणसी में स्कूल वाहन के चालक की हद दर्जे की लापरवाही, बाल-बाल बचे बच्चे; हादसे के बाद आरोपी भागा

वाराणसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी में चालक की लापरवाही से स्कूल वैन पलटने से बची। हादसे के बाद घटनास्थल पर खड़े ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
वाराणसी में चालक की लापरवाही से स्कूल वैन पलटने से बची। हादसे के बाद घटनास्थल पर खड़े ग्रामीण।

वाराणसी के महगांव गरथमा स्थित जेएसएस पब्लिक स्कूल की वैन के चालक का खैनी खाने का शौक मंगलवार को मासूम बच्चों की जान पर भारी पड़ गया था। संयोग अच्छा था कि वैन सड़क किनारे गड्‌ढे में नहीं पलटी और उसमें सवार बच्चों को मामूली चोट आई। हादसे के बाद आरोपी चालक वाहन छोड़ कर भाग निकला। स्थानीय लोगों की मदद से बच्चों के परिजनों को सूचना देकर उन्हें उनके घर पहुंचाया गया।

स्टेयरिंग छोड़े हुए थे ड्राइवर अंकल

महगांव गरथमा स्थित जेएसएस पब्लिक स्कूल की वैन मंगलवार को क्षेत्र से बच्चों को लाने के लिए निकली थी। कक्षा 6 की ज्योति शर्मा, 7वीं के हर्षित दुबे व 5वीं की राशी सिंह ने बताया कि पुवारी कलां गांव में ड्राइवर अंकल राजेंद्र पटेल स्टेयरिंग छोड़ कर खैनी बनाने लगे और वैन चल रही थी। अंकल को कहा गया कि वह ऐसा न करें लेकिन वो नहीं माने। इसी बीच अचानक वैन अनियंत्रित हुई और सड़क किनारे गड्‌ढे में पलटने वाली ही थी कि सब कुछ संभल गया। हादसे में 5 बच्चों को मामूली चोट आई है। स्थानीय लोगों ने बच्चों को वैन से बाहर निकाल कर उनका प्राथमिक उपचार कराया।

अभिभावकों ने प्रबंधक से जताई नाराजगी

हादसे की सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंचे बच्चों के अभिभावकों ने वैन के ड्राइवर की लापरवाही पर खासी नाराजगी जताई। सभी ने स्कूल के प्रबंधक से भी हादसे के संबंध में शिकायत की। इस पर प्रबंधक ने खेद जताते हुए बताया कि स्कूल का जो स्थायी चालक है उसकी तबीयत खराब है। इसी वजह से एक अन्य चालक को वैन चलाने की अस्थायी रूप से जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

अब उस चालक को कभी वैन नहीं दी जाएगी। उधर, घटना की जानकारी पाकर बड़ागांव थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी बड़ागांव ने बताया कि अभिभावक तहरीर देंगे तो चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...