पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • Facility Will Start At Varanasi Airport From September 20, Preparations Are Being Done; Passenger Will Have To Bring An Additional Time Of 6 Hours

एयरपोर्ट पर करा सकेंगे RT-PCR जांच:वाराणसी हवाई अड्‌डे पर 20 सितंबर से शुरू होगी सुविधा, की जा रही तैयारी; 6 घंटे का एक्सट्रा टाइम लेकर आना होगा यात्री को

वाराणसी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को अब यहां भी RT-PCR जांच करने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए जरूरी तैयारियां की जा रही हैं। बताया जा रहा है कि आगामी 20 सितंबर से जांच की सुविधा शुरू हो जाएगी। RT-PCR जांच के लिए यात्री को 6 घंटे का अतिरिक्त समय लेकर एयरपोर्ट पर आना होगा और उसके लिए शुल्क देना होगा। जांच कराने के बाद रिपोर्ट के आधार पर यात्री हवाई यात्रा कर सकेंगे।

फर्जी रिपोर्ट बनाने के 2 आरोपी भेजे गए थे जेल

महाराष्ट्र जाने वाले कुछेक यात्री हाल के दिनों में बाबतपुर एयरपोर्ट पर RT-PCR जांच की फर्जी रिपोर्ट के साथ पहुंचे थे। एयरपोर्ट प्रशासन और सीआईएसएफ की सूचना के बाद फूलपुर थाने की पुलिस ने RT-PCR जांच की फर्जी निगेटिव रिपोर्ट देने के आरोप में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। गौरतलब है कि कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए महाराष्ट्र जैसे राज्यों में RT-PCR जांच की निगेटिव रिपोर्ट लेकर जाना हवाई यात्रियों के लिए अनिवार्य है। बगैर निगेटिव रिपोर्ट लिए हवाई यात्रा संभव नहीं है। इसलिए इसका अपना एक अलग महत्व है।

यात्रियों की सुविधा के लिए लिया गया निर्णय

वाराणसी एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से बताया गया कि हवाई यात्रियों की सुविधा को देखते हुए RTPCR जांच कराने की सुविधा स्थापित कराने का निर्णय लिया गया है। जो यात्री वाराणसी एयरपोर्ट से यात्रा शुरू करेंगे वह 6 घंटे अतिरिक्त समय लेकर आएं और यहीं RT-PCR जांच करा लें। उनको हाथोंहाथ रिपोर्ट दे दी जाएगी।

हम वाराणसी हवाई अड्डे पर 20 सितंबर तक रैपिड RT-PCR जांच सुविधा स्थापित करने की उम्मीद कर रहे हैं। अवार्ड जारी कर दिया गया है और स्थापना का कार्य प्रक्रियाधीन है। इससे यात्रियों को सहूलियत होगी और बीच में जो जांच रिपोर्ट में फर्जीवाड़ा करने का प्रयास किया गया था, ऐसी घटनाओं पर पूरी तरह से अंकुश लगेगा।

खबरें और भी हैं...