वाराणसी में थप्पड़ की गूंज:CP के समझाने पर भी नहीं सुधर रहा पुलिस का रवैया, सर्राफ कर्मी को महिला दरोगा ने जड़ा थप्पड़; लाइन हाजिर

वाराणसी6 महीने पहले
कारोबारी की शिकायत पर पुलिस कमिश्नर ने आरोपी दरोगा को लाइन हाजिर कर जांच के निर्देश दिए। 

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कमिश्नरेट पुलिस का रवैया सुधर नहीं रहा है। पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश की नसीहत के बावजूद महिला दरोगा ने सराफा कारोबारी के कर्मचारी को थप्पड़ जड़ दिया। कारोबारी की शिकायत पर पुलिस कमिश्नर ने आरोपी दरोगा को लाइन हाजिर कर जांच के निर्देश दिए।

मामला बीती चार जून का है। चौक थाने की ब्रह्मनाल चौकी की इंचार्ज सुमन यादव ने ठठेरी बाजार में वाराणसी सराफा एसोसिएशन के सरंक्षक शैलेंद्र सेठ के एक कर्मचारी को थप्पड़ जड़ दिया था। एसोसिएशन के सरंक्षक ने इसकी शिकायत पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश से की थी। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस कमिश्नर ने मंगलवार को आरोपी महिला दारोगा को लाइन हाजिर करने के साथ विभागीय जांच के निर्देश दिए।

पुरुष पर छोड़ा हाथ, तो महिला कर्मी को दी गाली
एसोसिएशन के संरक्षक शैलेन्द्र सेठ ने आरोप लगाते हुए बताया कि 4 जून को ब्रह्मनाल चौकी इंचार्ज सुमन यादव शाम 5 बजे उनकी दुकान पर आईं थी। उन्होंने दुकान खुली होने की बात कहते हुए जांच करने को कहा। इसपर कर्मचारियों ने उनको बताया कि पार्सल आने की वजह से माल का मिलान किया जा रहा है। इसलिए दुकान खुली है। दुकान की जांच के दौरान चौकी इंचार्ज दुकान के बिना कारण एक कर्मी को थप्पड़ जड़ दिया और महिला कर्मी को गालियां देकर बेइज्जत किया।

कमिश्नरेट पुलिस का दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं
डीसीपी काशी जोन अमित कुमार ने कहा कि दरोगा, सिपाही और इंस्पेक्टर को समझाया जा चुका है कि कमिश्नरेट पुलिस का दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हाल ही में दुर्व्यवहार को लेकर लालपुर पांडेयपुर थाने के एक दरोगा को निलंबित भी किया गया था। इसके बाद भी शिकायत मिल रही है। शिकायत मिलने पर दरोगा सुमन यादव को लाइन हाजिर किया गया है। विभागीय जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...