• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • Files Burnt In The Administrative Building Of Rail Engine Factory, Varanasi, RPF Personnel Ran After Hearing The Alarm; Incident Will Be Investigated

BLW में आग लगी:वाराणसी के रेल इंजन कारखाना के प्रशासनिक भवन में जली फाइलें, अलार्म सुन कर दौड़े RPF के जवान; घटना की होगी जांच

वाराणसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
BLW स्थित प्रशासनिक भवन के यांत्रिक अभियंता कार्मिक कार्यालय में आग लगने के बाद पहुंचा अग्निशमन दस्ता। - Dainik Bhaskar
BLW स्थित प्रशासनिक भवन के यांत्रिक अभियंता कार्मिक कार्यालय में आग लगने के बाद पहुंचा अग्निशमन दस्ता।

वाराणसी स्थित बनारस लोकामोटिव वर्क्स (BLW) के प्रशासनिक भवन के यांत्रिक अभियंता कार्मिक कार्यालय में बुधवार की सुबह आग लग गई। धुआं उठने के बाद फायर एलार्म बजने पर RPF के जवान भाग कर घटनास्थल पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड की मदद से जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने से कुछ फाइलें और अन्य सामान जले हैं। घटना का कारण प्रथमदृष्टया शार्ट सर्किट बताया गया है। आग कैसे लगी, BLW प्रशासन इसकी जांच कराएगा।

आग लगने की सूचना के बाद कार्यालय पहुंचे कर्मचारी और अधिकारी।
आग लगने की सूचना के बाद कार्यालय पहुंचे कर्मचारी और अधिकारी।

दीवार पर लगा पंखा बंद नहीं किया था

BLW स्थित प्रशासनिक भवन के यांत्रिक अभियंता कार्मिक कार्यालय में आग लगने के बाद मौके पर सबसे पहले RPF के जवान पहुंचे। उन्होंने बताया कि मंगलवार की रात दीवार पर लगा पंखा बंद नहीं किया था। आशंका है कि वही गर्म हो गया होगा और फिर उसमें शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने के कारण धुआं उठा और पहली मंजिल पर पहुंचा तो फायर एलार्म बजने लगा। इसके बाद BLW के अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। अग्निशमन विभाग ने थोड़ी देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

जांच के आधार पर दूर करेंगे खामी को

उधर, यांत्रिक अभियंता कार्मिक कार्यालय में आग लगने की सूचना पाकर प्रमुख मुख्य यांत्रिक अधिकारी प्रदीप कुमार, प्रमुख मुख्य यांत्रिक अभियंता अमिताभ, मुख्य सुरक्षा अधिकारी नितिन मेहरोत्रा और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि आग क्यों लगी इसकी जांच कराई जाएगी। इसके साथ ही भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए जांच में सामने आई खामी के आधार पर मुकम्मल इंतजाम किए जाएंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले भी प्रशासनिक भवन के कंप्यूटर भवन में भीषण आग लगी थी और बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ था। ऐसे में फिर आग लगने से गंभीर सवाल खड़े हुए हैं और यह बड़ी लापरवाही भी मानी जा रही है।

खबरें और भी हैं...