विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण दुनियाभर में होगा लाइव:अस्सी घाट के सामने रेती पर आतिशबाजी; चेतसिंह, बद्री नारायण घाट पर होगा लेजर लाइट शो

वाराणसी7 महीने पहले

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम और विश्वनाथ कॉरिडोर दोनों को ही अंतरराष्ट्रीय फलक पर स्थापित करने की तैयारी चल रही है। 13 दिसंबर को विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण दिवस को पूरे काशी में एक इवेंट के रूप में मनाया जाएगा। इस स्वर्णिम पल को देश के कोने-कोने में लाइव टेलीकास्ट भी कराया जाएगा। जिससे इस यादगार पल की छंटा देश-दुनिया में मौजूद बाबा के सभी भक्त निहार सके। आयोजन को भव्य बनाने के लिए जिला प्रशासन ने अस्सी घाट के सामने रेती पर आतिशबाजी कराने का फैसला लिया है। वहीं चेतसिंह घाट, बद्री नारायण घाट के अलावा गुलेरिया घाट से मेहता हॉस्पिटल की दीवार पर लेजर लाइट शो का भी कार्यक्रम होगा।

इसी तरह से पूरी काशी पूर्णिमा की रात की तरह चाँद में नहाई हुई दिखेगी।
इसी तरह से पूरी काशी पूर्णिमा की रात की तरह चाँद में नहाई हुई दिखेगी।

पूर्णिमा की रात के जैसे रोशनी से नहाई काशी

तीन दिनों तक पूरी काशी पूर्णिमा की रात की तरह चांद में नहाई हुई दिखेगी। पीएम नरेंद्र मोदी के इस टीम प्राेजेक्ट के लोकार्पण को एतिहासिक और भव्य बनाने का पूरा प्लान तैयार हो चुका है। काशी के घाटों को दीयों से रोशन किया जाएगा। शहर के हर एक छोटे-बडे मंदिरों को सजाया जा रहा है। चौक-चौराहों पर लाइटिंग की व्यवस्था हो चुकी है। काशी के लोगों में भी इसको लेकर खास उत्साह देखने को मिल रहा है।

कनाडा से आई मां अन्नपूर्णा की मूर्ति परिसर के अंदर स्थापित की गई।
कनाडा से आई मां अन्नपूर्णा की मूर्ति परिसर के अंदर स्थापित की गई।

प्राण प्रतिष्ठा कर मूर्तियों की मंदिर परिसर में स्थापना शुरू

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि निर्माण कार्य के दौरान जिन मूर्तियों को विस्थापित किया गया था। उन मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा कर वापस मंदिर परिसर में स्थापित करने का काम शुरू हो गया है। उंहोंने बताया कि चार दिनों तक इस काम को करने में बाद वापस मलमास के बाद स्थापित करने का काम होगा।

शहर में साफ-सफाई की लोगों से अपील
डीएम कौशल राज शर्मा ने काशी के लोगों से अपील करते हुए कहा कि शहर आपका है और इसे साफ रखने की जिम्मेदारी भी हमारी ही है। हम सभी को यह संकल्प लेना होगा कि हम कूड़ा डस्टबीन में ही डालेंगे। शहर साफ होने के कारण बाहर से आने वाले लोग और अधिक आकर्षित होंगे।

DM बोले- यहां के लोगों के लिए सौभाग्य की बात है
डीएम ने कहा कि श्रीकाशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण यहां के लोगों के लिए सौभाग्य की बात है। काशी के विकास की जो आधारशिला रखी गई थी उसमें यह सबसे महत्वपूर्ण है। कॉरिडोर में हर एक प्रकार के इवेंट होंगे, जिससे देश विदेश के आने वाले लोग यहां समय व्यतीत करेंगे और काशी के महत्व को भी जानेंगे। काशी का रहने वाला हर एक व्यक्ति इस स्वर्णिम पल का साक्षी बनने जा रहा है, जो अपने आप में गौरव की बात है।

खबरें और भी हैं...