पूर्व PM देवगौड़ा ने किए काशी दर्शन:पत्नी समेत परिवार के 6 लोगों के साथ देखी बाबा की सप्तर्षि आरती, बोले- नो कमेंट, यह केवल शिव की यात्रा थी

वाराणसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा वाराणसी पहुंचे। - Dainik Bhaskar
पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा वाराणसी पहुंचे।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने अपने परिवार के साथ वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन-पूजन किया। उनकी पत्नी चिन्नमा देवगौड़ा समेत परिवार के 6 लोगों ने दोपहर भोग आरती से पहले पहुंचकर गर्भगृह में अभिषेक और विधि-विधान से पूजा अर्चना की।

एचडी देवगौड़ा ने कहा कि यह शिव की यात्रा है। करीब 10 मिनट तक बाबा दरबार में उन्होंने मंदिर को खूब निहारा। फिर कुर्सी से उठे और अन्नपूर्णा मंदिर की ओर चल दिए। वहां पहुंच देवी की कुमकुम पूजन कर आरती उतारी। वहीं, हाल ही में महंत बने शंकरपुरी से मिलकर मंदिर की व्यवस्थाओं का हाल चाल भी लिया।

पूर्व प्रधानमंत्री को महंत ने मोमेंटो और भगवती का प्रसाद भी दिया। इसके बाद उन्हें संकट मोचन भी दर्शन को जाना था, मगर देवगौड़ा सीधे सर्किट हाउस निकल गए। इसके बाद वह सीधे बनारस के लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट बाबतपुर से विस्तारा एयरलाइंस से सीधे नई दिल्ली निकल गए। पूर्व प्रधानमंत्री का बनारस दौरा राजनीतिक गलियारों की सरगर्मियां भी बढ़ा रह है।

देवगौड़ा ने मीडिया से कोई खास बातचीत तो नहीं की, मगर जब उनसे बनारस आने की वजह पूछी गई तो बताया कि यह आध्यात्मिक यात्रा है। इसके बाद भाजपा और सपा से जुड़े कुछ राजनीतिक सवाल भी पूछने की कोशिश की गई। इस दौरान उन्होंने कहा- 'नो कमेंट', यह शिव की यात्रा है। हालांकि, बनारस के राजनीतिक पंडित तो देवगौड़ा के काशी दर्शन को राजनीति और विधानसभा चुनाव -2022 के चश्मे से ही देख रहे हैं। इनका मानना है कि राजनीति में कभी कोई अप्रासंगिक नहीं होता।

खबरें और भी हैं...