सपा से करेंगे गठबंधन:गोंडवाना गणतंत्र पार्टी 2022 के चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ, वाराणसी में अरविंद ने कहा- 22 सितंबर को लखनऊ में करेंगे एलान

वाराणसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अरविंद कुमार गोंड उर्फ अरविंद गोंडवाना। - Dainik Bhaskar
अरविंद कुमार गोंड उर्फ अरविंद गोंडवाना।

उत्तर प्रदेश के 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में एक-दूसरे से हाथ मिलाने और दूरी बनाने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी क्रम में शुक्रवार को वाराणसी स्थित शास्त्री घाट पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरविंद कुमार गोंड उर्फ अरविंद गोंडवाना ने कहा कि 2022 के उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में हम समाजवादी पार्टी के साथ रहेंगे। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी उत्तर प्रदेश में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की सरकार बनवाएगी। इसकी विधिवत घोषणा आगामी 22 सितंबर को लखनऊ में आयोजित होने वाले सम्मलेन में की जाएगी।

सम्मेलन के मुख्य अतिथि हैं सपा अध्यक्ष

अरविंद कुमार गोंड ने कहा कि 22 सितंबर को लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय में हमारी पार्टी का प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया है। सम्मेलन में 1857 की क्रांति के गोंडवाना समाज के नायक गोंड राजा शंकर शाह, कुंवर रघुनाथ शाह, नीलांबर खरवार और पीतांबर खरवार को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव हैं। सम्मेलन में ही समाजवादी पार्टी के साथ गोंडवाना गणतंत्र पार्टी गठबंधन का एलान करेगी। हम समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चुनाव में साथ खड़े नजर आएंगे।

प्रदेश से भाजपा सरकार को भगाना है

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गरीब, किसान, नौजवान से लगायत समाज के सभी वर्ग के लोग परेशान हैं। प्रदेश में गजब का जंगलराज है। नौजवान बेरोजगारी से परेशान हैं और उन्हें काम नहीं मिल रहा है। इन जनसमस्याओं को देखते हुए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने ठाना है कि प्रदेश से भाजपा सरकार को भगाना है और समाजवादी पार्टी की सरकार बनाना है। इसके लिए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता अभी से जीजान से जुट गए हैं। हम सभी को पूरा विश्वास है कि उत्तर प्रदेश में अगली सरकार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में बनेगी।

खबरें और भी हैं...