पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैलेंटाइन डे बना यादगार:वाराणसी में गुजराती लड़की ने फ्रांस के लड़के से की शादी, महादेव के मंदिर में लिए सात फेरे

वाराणसी3 महीने पहले
मंदिर में धरती और रोमन अग्नि को साक्षी मानकर एक दूजे के हुए।  
  • सितंबर में दोनों की मुलाकात काशी के गंगा घाट पर हुई थी
  • महल घाट के पास खुद का रेस्तरां चलाती हैं गुजराती लड़की

गुजरात की रहने वाली लड़की ने अपने वैलेंटाइन डे को यादगार बनाते हुए फ्रांस के लड़के से मार्कण्डेय महादेव मंदिर में शादी कर ली। अहमदाबाद की धरती राणा कुछ साल पहले काशी घूमने आई थी। सितंबर 2020 में गंगा घाट पर उसकी मुलाकात फ्रांस के लिली शहर के रोमन से हुई। दोनों के बीच दोस्ती हुई जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गया। हालांकि दोनों की शादी में उनके परिवार का कोई सदस्य शामिल नहीं हुआ। हिंदू रीति रिवाज से हुई इस शादी में दोनों केे परिचितों ने रस्में अदा की।

काशी में खुद का रेस्तरां चलाती है धरती

धरती ने बताया कि भगवान शंकर में उसकी गहरी आस्था है। इसलिए घूमने के दौरान ही उसने काशी में कुछ करने का सोचा। फिर राणा महल घाट के पास उसने अपना एक रेस्तरां खोल लिया। इसी दौरान उसकी मुलाकात फ्रांस के रोमन से हुई। धरती ने बताया कि हम दोनों के विचार मिल रहे थे। फिर हमने शादी का फैसला लिया। रोमन दिल्ली में ही एक कंपनी में काम करता है।

शादी के दौरान रस्में निभाती धरती।
शादी के दौरान रस्में निभाती धरती।

USA में भी रही है धरती

धरती को किराये पर रेस्तरां देने वाले यश ने बताया कि वो USA में भी रही है। काशी में वो अध्यात्म के चलते बसना चाहती है। परिजनों से उसका बहुत ज्यादा संपर्क भी नहीं है। उन्होंने बताया कि धरती और रोमन की मुलाकात गंगा किनारे हुई थी इसलिए शादी की अधिकतर रस्मों को गंगा किनारे रेत पर ही निभाया गया।

महादेव के मंदिर में दोनों ने एक दूसरे को जयमाल भी डाला।
महादेव के मंदिर में दोनों ने एक दूसरे को जयमाल भी डाला।

आगे दोनों काशी में ही कारोबार को आगे बढ़ाना चाहते हैं

रोमन ने बताया मुझे भारतीय रीति रिवाज से शादी बहुत पसंद हैं। मैंने कई बार देखा था। इसीलिए मैंने भी हिंदू रीति रिवाज़ से शादी की। शादी के लिए हम दोनों ने मन बनाया तो अड़चनें आई। लेकिन जब हम दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं, तो फिर कोई परेशानी नही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें