स्पेन में दिखेगा काशी के छोरे का जलवा:वाराणसी के हसन सात समंदर पार खेलेंगे फुटबाल, सीएफ यूनियन विएरा क्लब से हुआ करार; आज मुंबई से रवाना होंगे मैड्रिड

वाराणसीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हसन आलम, फुटबाल खिलाड़ी। - Dainik Bhaskar
हसन आलम, फुटबाल खिलाड़ी।

फुटबाल के खेल में काशी के लाल का धमाल अब दुनिया देखेगी। वाराणसी के सबसे पुराने फुटबाल क्लब बनारस स्पोर्टिंग के तेजतर्रार फारवर्ड हसन आलम जल्द ही स्पेन के नामचीन सीएफ यूनियन विएरा क्लब से खेलते नजर आएंगे। स्पेन के 3 डिवीजन क्लब ने हसन आलम के साथ एक साल का करार किया है। हसन आज मुंबई से स्पेन की राजधानी मैड्रिड के लिए रवाना होंगे। हसन आलम की इस उपलब्धि पर बनारस स्पोंर्टिंग क्लब सहित शहर के अन्य फुटबाल क्लबों के खिलाड़ियों और स्पोर्ट्स प्रमोटरों ने खुशी जताते हुए उन्हें बधाई दी है।

खेल मैदान में अभ्यास करते हसन आलम।
खेल मैदान में अभ्यास करते हसन आलम।

कई मैचों के फुटेज देख कर किया करार

हसन आलम ने दैनिक भास्कर को बताया कि सेंटर फारवर्ड के अलावा वे राइट और लेफ्ट दोनों विंग से विपक्षी टीम हमला बोलने में माहिर हैं। उन्होने बताया कि स्पेन जैसे फुटबाल के महारथी देश में खेलना हमारे लिए बहुत बड़ी बात है। जिस क्लब से मेरा करार हुआ है उसने मेरे कई मैचों का वीडियो फुटेज देखने के बाद मेरे साथ करार किया है। यह करार फिलहाल एक साल के लिए है।

स्पेन में रह कर कुछ नया और अच्छा सीखने को मिलेगा। यह मेरे साथ ही प्रदेश और देश के फुटबाल के लिए भी एक गौरवशाली पल है। हरसंभव प्रयास यही करूंगा कि इस स्वर्णिम अवसर को अपने दमखम के बूते बहुत अच्छे से भुनाऊं और काशी का नाम रोशन करके वापस आऊं।

बेनियाबाग के मैदान से शुरू किया था खेलना

राष्ट्रीय स्तर के फुटबाल खिलाड़ी हसन आलम का जन्म 19 अप्रैल 1999 को हुआ था। उनके खेल कैरियर शुरूआत बेनियाबाग के फुटबाल मैदान से हुई है। बनारस स्पोर्टिंग क्लब के सचिव नूर आलम ने बताया कि 5 फीट 10 इंच लंबे हसन 2016-17 की बनारस जिला फुटबाल लीग में टॉप स्कोरर रहे। उसी साल प्रयागराज में संपन्न अंडर-19 स्टेट फुटबाल चैंपियनशिप में उन्होंने वाराणसी टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने प्रदर्शन से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को चौंका दिया था।

इस प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर हसन का चयन अंडर-19 बीसी राय ट्रॉफी के लिए हुआ था। यह प्रतियोगिता 2017 में ही बिलासपुर (छत्तीसगढ़) में आयोजित हुई थी। नूर आलम ने बताया कि 2019 के सीनियर नेशनल फुटबाल (संतोष ट्रॉफी) चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाली यूपी टीम के भी हसन सदस्य रहे। स्पेन के क्लब से हसन का करार काशी में फुटबाल खेलने वाले नई पीढ़ी के युवाओं के लिए प्रेरणादायी साबित होगा।

खबरें और भी हैं...