वाराणसी...वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी अतुल राय केस की सुनवाई:रेप के आरोपी बसपा सांसद की अर्जी पर कोर्ट ने दिया आदेश

वाराणसीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अतुल राय, बसपा सांसद का फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
अतुल राय, बसपा सांसद का फाइल फोटो

प्रयागराज की नैनी जेल में बंद घोसी से बसपा सांसद अतुल राय की वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी होगी। वीडियो कांफ्रेंसिंग से न्यायिक रिमांड बनाने का आदेश वाराणसी के विशेष न्यायाधीश (गैंगस्टर एक्ट) रजत वर्मा की अदालत ने दिया है। इस बारे में नोडल अधिकारी कंप्यूटर और नैनी जेल अधीक्षक को आदेश की प्रति भेजी है। जिसमें कहा गया है कि 2 नवंबर को गैंगस्टर एक्ट के मामले में अतुल राय का वीडियो कांफ्रेंसिंग से न्यायिक रिमांड बनाया जाए।

बीमार हूं और मुख्तार अंसारी करा सकते हैं हत्या

सांसद अतुल राय की ओर से अधिवक्ता अनुज यादव और विकास सिंह ने इस मामले में वीडियो कांफ्रेंसिंग से रिमांड बनाने का आवेदन दिया था। जिसमें कहा गया था कि बसपा सांसद रेप के आरोप में प्रयागराज जिले की नैनी जेल में बंद हैं। वह गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। इसी वजह से पेशी के लिए एंबुलेंस से आने-जाने का निर्देश इलाहाबाद की एमपी/एमएलए कोर्ट ने 21 सितंबर को दिया था।

आवेदन में यह भी कहा गया है कि बसपा सांसद की मऊ सदर के विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी से रंजिश है। मुख्तार अंसारी अपने गुर्गों से उनकी जेल से आने-जाने के दौरान या न्यायालय परिसर में हत्या करा सकते हैं।

इसीलिए 2 नवंबर को न्यायिक रिमांड वीडियो कांफ्रेंसिंग से कराने की अपील की गई थी। अदालत ने इस मामले में जेल अधीक्षक नैनी से आख्या मांगी थी। जेल अधीक्षक ने अपनी आख्या दी थी कि वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी कराई जा सकती है। इसके बाद अदालत ने बसपा सांसद की वीडियो कांफ्रेंसिंग से रिमांड बनाने का आदेश दिया।

22 जून, 2019 से जेल में हैं बंद

अतुल राय के खिलाफ 1 मई, 2019 को वाराणसी के लंका थाने में रेप सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया था। 22 जून से वह जेल में हैं। 16 अगस्त, 2021 को रेप पीड़िता और उसके गवाह सत्यम प्रकाश राय ने नई दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के सामने खुद पर पेट्रोल डाल कर आग लगा ली थी। उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई थी। अतुल के आपराधिक इतिहास को देखते हुए 23 अक्टूबर, 2021 को उनके खिलाफ लंका थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

खबरें और भी हैं...