पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दूसरी शादी कर पहली पत्नी को दी धमकी:वाराणसी में तीन तलाक का मुकदमा अदालत में लंबित होने के बावजूद पति ने की शादी, पहली पत्नी के विरोध पर दी जानमाल की धमकी

वाराणसी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वाराणसी में तीन तलाक का मुकदमा अदालत में लंबित होने के बावजूद पति ने दूसरी शादी कर ली। पहली पत्नी और उसके परिजनों ने दूसरी शादी का विरोध किया तो पथराव कर जान से मारने की धमकी दी गई। प्रकरण को लेकर बजरडीहा क्षेत्र के लमही सरायसुर्जन की सरिफुन निशा की तहरीर के आधार पर भेलूपुर थाने में 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।

8 साल पहले हुई थी शादी

सरिफुन निशा के अनुसार उनकी शादी 1 सितंबर 2013 को मोहम्मद अशरफ के साथ हुई थी। शादी के कुछ वर्षों तब सब कुछ ठीकठाक चला। इसके बाद सरिफुन निशा और अशरफ के आपसी संबंध खराब होते चले गए। सरिफुन निशा ने बताया अशरफ ने उन्हें तीन बार तलाक कह कर घर से निकाल दिया। इसे लेकर उन्होंने अशरफ, उसके मां-बाप सहित ससुराल पक्ष के 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दाखिल किया जो अदालत में विचाराधीन है।

बीती 23 जून को अशरफ के परिवार के लोगों ने उसकी दूसरी शादी लोहता क्षेत्र के कोटवा में करा दी। इसकी जानकारी होने पर आपत्ति जताई गई तो अशरफ और उसके घर के लोगों ने 23 जून की रात उनके घर आकर गालीगलौज और पथराव किया। इसके साथ ही दोबारा विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी गई।

हत्या कर लाश हजम कर जाएंगे

सरिफुन निशा ने बताया कि उनके घर पर हुई घटना की जानकारी उन्होंने 112 नंबर पर दी। सूचना के आधार पर पुलिस उनके घर आई और दोनों पक्षों को हिदायत देकर 24 जून की सुबह भेलूपुर थाने आने को कहा। सरिफुन निशा और उनके परिवार के लोग भेलूपुर थाने पहुंच गए लेकिन अशरफ और उसके परिवार के लोग नहीं आए। इस पर पुलिस की ओर से कहा गया कि प्रकरण में जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

अब अशरफ और उसके परिवार के लोग जान-पहचान के लोगों से संदेश भिजवाते हैं कि कह दो कि सही से रहे, नहीं तो सरिफुन निशा की हत्या कर उसकी लाश हजम कर जाएंगे। इससे वह और उसके परिवार के लोग खासे डरे हुए हैं। इस संबंध में भेलूपुर थाना प्रभारी ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...