• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • In 2 Days, It Rained Up To 120 Mm In Varanasi, Water Logging On The Roads; One And A Half Meter Increase In The Water Level Of Ganga Due To Rain

वाराणसी में आज 2 दिन के बाद खिली धूप:48 घंटे में 120 मिमी बारिश हुई, सड़कों पर भरा पानी; गंगा के जलस्तर में डेढ़ मीटर का इजाफा

वाराणसी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी में 2 दिन में 120 मिलीमीटर की बारिश के बाद आज धूप खिली हुई है। - Dainik Bhaskar
वाराणसी में 2 दिन में 120 मिलीमीटर की बारिश के बाद आज धूप खिली हुई है।

वाराणसी में 2 दिन में 120 मिलीमीटर की बारिश के बाद शुक्रवार को धूप खिली हुई है। हवा भी अब सामान्य होकर 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बह रही है। वहीं, वाराणसी का अधिकतम तापमान अभी सामान्य से 5 डिग्री कम 27 डिग्री सेल्सियस है, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 2 दिन में गंगा के जलस्तर में डेढ़ मीटर की बढ़ोतरी हुई है। आज गंगा का जलस्तर 65 मीटर से अधिक हो गया है। बारिश बंद होने के बाद भी सड़कों पर पानी इकट्‌ठा है। जहां-तहां सड़क पर गड्ढे बन जाने से आवागमन में राहगीरों को काफी तकलीफ हो रही है। वहीं, BHU अस्पताल परिसर में अभी भी काफी पानी लगा हुआ है।

दोपहर तक मौसम रहेगा खुशनुमा

मौसम विभाग के अनुसार वाराणसी में अभी भी कुछ बादल हैं, मगर वह काफी हल्का है। धूप इतनी तेज खिली है कि बादल का कुछ खास प्रभाव नहीं दिख रहा है। BHU के मौसम वैज्ञानिक प्रो. मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बारिश आज भले ही न हो मगर मौसम खुशनुमा बना रहेगा। दोपहर के बाद जब धूप अपने चरम पर होगी उसके बाद ही गर्मी में बढ़ोतरी होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि बंगाल की खाड़ी का तूफान अब थम चुका है। वहीं इस तरह से यह कह सकते हैं कि मानसून की अब विदाई हो रही है।

बारिश के बाद बढ़ा प्रदूषण

बारिश थमने के बाद वाराणसी की हवा फिर से दूषित होने लगी है। आज का एयर क्वालिटी इंडेक्स 11 अंक बढ़कर 27 पर पहुंच गया है। वहीं वाराणसी का अर्दली बाजार सबसे अधिक प्रदूषित इलाका रहा। यहां एक्यूआई 32 अंक पर दर्ज किया गया। इसके बाद BHU 27 अंक, मलदहिया 26 अंक और भेलूपुर में सबसे कम 22 अंक तक हवा में प्रदूषक तत्व मिले।

खबरें और भी हैं...