वाराणसी... एक दिन में 2 सुसाइड:किराए के मकान में लटकता मिला युवक का शव, परीक्षा देने जा रही BA थर्ड ईयर छात्रा नदी में कूदी

वाराणसीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी के भेलूपुर थानाक्षेत्र के किरहिया में युवक किराए के मकान में रहता था। - Dainik Bhaskar
वाराणसी के भेलूपुर थानाक्षेत्र के किरहिया में युवक किराए के मकान में रहता था।

वाराणसी में शुक्रवार को दो अलग-अलग थानाक्षेत्र में सुसाइड के मामले सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि आर्थिक तंगी से परेशान एक युवक का शव किराए के मकान में फंदे पर लटकता मिला। घटना के वक्त पत्नी बच्चों को लेकर मायके में थी।

वहीं, लगभग 30 किलोमीटर दूर चोलापुर थानाक्षेत्र में एक छात्रा ने पारिवारिक विवाद में नदी में छलांग लगा दी। ग्रामीणों ने उसे बचाने की कोशिश की, मगर सफलता नहीं मिली। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से छात्रा का शव बाहर निकाला। वहीं, पिता का कहना है कि अगर झगड़ा न हुआ होता तो बेटी ऐसा कदम न उठाती। पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया है।

आर्थिक तंगी से परेशान होकर सुसाइड की आशंका

मामला भेलूपुर थानाक्षेत्र के किरहिया का है। यहां स्थित लक्ष्मी के मकान में राहुल सरकार (34) पत्नी पूनम, दो बेटियों के साथ किराए के रह रहा था। बताया जा रहा है कि साड़ी के लूम में काम करने वाले राहुल की पत्नी बच्चों के साथ बजरडीहा स्थित मायके गई हुई थी।

शुक्रवार दोपहर मकान मालिक का बेटा दयाराम मोबाइल चार्जर मांगने राहुल के कमरे तक पहुंचा। दरवाजा खटखटाने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। खिड़की से झांका तो राहुल फंदे के सहारे लटका हुआ दिखा।

सूचना पर भेलूपुर थाने की पुलिस व बिरदोपुर में रहने वाला मृतक राहुल का बड़ा भाई अतुल घटनास्थल पहुंचा। वहीं, स्थानीय लोगों ने बताया कि आर्थिक स्थित बेहद खराब होने के कारण राहुल ने आत्महत्या की है। पुलिस की सूचना पर मायके से पहुंची राहुल की पत्नी और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है।

पत्नी बोली- तीज पर हुई थी पति से बात, अब हम सबको बेसहारा छोड़ गया
मृतक की पत्नी ने बताया कि बीती गुरुवार की रात तीज पर्व पर पति से बात हुई थी। इस दौरान पति ने मायके आकर प्रसाद खाने की बात भी कही थी। रात भर में ऐसा क्या हो गया कि वह हम सबको बेसहारा छोड़ गया।

पारिवारिक विवाद से परेशान होकर कूदी नदी में
दूसरी घटना, चोलापुर थानाक्षेत्र के खरदहा गांव की है। यहां रहने वाले सहादुर राजभर की बेटी अर्चना (22) BA थर्ड ईयर की छात्रा है। शुक्रवार को छात्रा ने पारिवारिक विवाद से परेशान होकर सुसाइड कर ली। बताया जा रहा है कि छात्रा घर से रजला स्थित महाविद्यालय में परीक्षा देने जा रही थी।

साइकिल से वह नियार वनस्पित पुल पहुंची। यहां अपनी साइकिल खड़ी कर गोमती नदी में कूद गई। आसपास मौजूद लोगों ने युवती को बचाने का प्रयास किया, मगर सफलता नहीं मिली। वहीं, परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। पिता सहादुर का कहना है कि घर में झगड़ा न हुआ होता तो बेटी जान नहीं देती। अर्चना 2 भाइयों की इकलौती बहन थी।

खबरें और भी हैं...