किन्नर समाज सपा के लिए करेगा सम्मेलन:वाराणसी में किन्नरों ने कहा- मतदान के दिन हम बूथ पर संभालेंगे मोर्चा

वाराणसी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किन्नर समाज की नेता सलमान चौधरी समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा को आशीर्वाद देते हुए। - Dainik Bhaskar
किन्नर समाज की नेता सलमान चौधरी समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा को आशीर्वाद देते हुए।

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वाराणसी में किन्नर समाज जल्द ही एक सम्मेलन आयोजित करेगा। इस सम्मेलन के माध्यम से प्रदेश भर के किन्नरों से आह्वान किया जाएगा कि वह समाजवादी पार्टी को अपना समर्थन देकर उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार एक बार फिर बनवाएं। इसके साथ ही मतदान के दिन किन्नर भी पोलिंग बूथों पर मोर्चा संभालेंगे। उनकी जिम्मेदारी यह होगी कि वह किन्नर समाज के ज्यादा से ज्यादा लोगों को मतदान केंद्रों तक पहुंचा कर उनसे मतदान कराएं।

कमल की फूल वाली सरकार ने सिर्फ छला

वाराणसी में किन्नर समाज के नेता सलमान चौधरी ने समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा को शनिवार को कैंट स्थित एक गेस्ट हाउस में आशीर्वाद दिया। सलमान चौधरी ने कहा कि कमल की फूल वाली सरकार ने किन्नर समाज को सिर्फ धोखा दिया है। जो इज्जत हमें समाजवादी पार्टी ने दी वो हमें किसी अन्य राजनीतिक दल से नहीं मिला। सपा ऐसी पार्टी है जो हमें बुलाकर हमारा हक और अधिकार दे रही है। सपा के लोग अपने साथ और समाज से जोड़कर हमें साथ लेकर चलना चाह रही है।

इसलिए हमारा आशीर्वाद और दुआएं अखिलेश यादव के साथ हैं। हमारे समाज की गुरु ने यह आशीर्वाद दिया है कि अखिलेश दोबारा मुख्यमंत्री बनें। इसके लिए हम किन्नर समाज के लोगों को जल्द ही वाराणसी में एकत्र करेंगे और पूरी ताकत के साथ पूरे प्रदेश में हम सपा का प्रचार-प्रसार करेंगे।

किन्नर आयोग के लिए बनेगा प्रस्ताव

सपा महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने कहा कि किन्नर समाज ने हमें जो सम्मान दिया है उसके लिए हम उनके आभारी हैं। उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनते ही किन्नर आयोग का गठन करने के लिए वाराणसी से विशेष प्रस्ताव भेजा जाएगा। समाजवादी पार्टी बिना किसी भेदभाव के साथ समाज के सभी वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलती है। किन्नर भी हमारे समाज के अहम अंग हैं और उन्हें भी हम उनका वाजिब हक दिलाकर रहेंगे।