पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

40 किलाेमीटर प्रति घंटे की हवा संग बारिश:वाराणसी में बारिश ने मौसम किया सुहाना, सड़कें जलमग्न और जनजीवन अस्त-व्यस्त; कई जगह घंटों बिजली रही गुल

वाराणसी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी में आज रात 8 बजे तक 43 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। - Dainik Bhaskar
वाराणसी में आज रात 8 बजे तक 43 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

वाराणसी में आज रात 8 बजे तक 43 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। बारिश ने एक ओर मौसम का सुहाना कर दिया। वहीं दूसरी ओर शहर की सड़कें जलमग्न हो गई। जाे जिधर गया उधर ही घंटों फंसा रहा।

वाराणसी के अस्सी इलाके की सड़क पूरी तरह से जलमग्न हो गई।
वाराणसी के अस्सी इलाके की सड़क पूरी तरह से जलमग्न हो गई।

खंभे और पेड़ भी गिरे

बारिश की वजह से पैदल और बाइक से चलने वालों की फजीहत हो गई। इस दौरान लोग बरसते बादलों और लबालब भरी सड़कों से होकर अपने घर जाने में भलाई समझे। आज मौसम विभाग के अनुमान से भी अधिक बारिश काशी में हुई। सुबह से ही हवा काफी तेज अधिकतम 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बही। इससे जिले में कई जगह पर पेड़, खंभे और टिन की छत गिर कर धराशायी हो गए। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

वाराणसी स्थित लंका क्षेत्र में बारिश में भीग कर स्कूल से आती बालिकाएं।
वाराणसी स्थित लंका क्षेत्र में बारिश में भीग कर स्कूल से आती बालिकाएं।

BHU कैंपस के आसपास बिजली रही गुल

BHU कैंपस के समीप सुसुवाही और आसपास के इलाकों में पेड़ों के गिरने से कई जगह बिजली गुल हो रही। बहरहाल, बारिश का यह आलम रात 10.30 बजे तक कुछ कम हुआ तो शहर में जहां-तहां फंसे लोग अपने-अपने घरों की ओर निकलने लगे। इस दौरान देर रात वाराणसी की सड़कों पर वाहनों की भीड़ भी देखी गई। कई इलाकों में तो जाम जैसी स्थिति बन गई।

वाराणसी स्थित अस्सी-लंका मार्ग।
वाराणसी स्थित अस्सी-लंका मार्ग।

रात में ही खुल सकता है मौसम

मौसम विभाग के अनुसार वाराणसी में आज रात के बाद बारिश की संभावना कम हो जाएगी। वहीं आज रात में ही पूरी तरह से खुल जाएगा। देर रात अधिकतर बादल छट जाएंगे। इस दौरान वाराणसी का औसत तापमान 25 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस तक रहा।

खबरें और भी हैं...