पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

UP पंचायत चुनाव:वाराणसी में जिला पंचायत के 40 सीटों में 15 पर सपा ने जीत का दावा किया, जिला प्रशासन ने 14 का परिणाम घोषित किया

वाराणसी13 दिन पहले
सपा पदाधिकारियों का मानना एक निर्दल प्रत्याशी और उनके संपर्क में आ गया हैं। 
  • देर रात तक सपा कार्यकर्ताओं की भीड़ DM से मिलने जिला मुख्यालय पहुंची थी
  • सपा जिलाध्यक्ष ने दावा किया कि हम लोग 15 सीटों पर जीते है

बंगाल चुनाव के बाद काशी में भी बीजेपी पिछड़ती नजर आ रही है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य के 40 सीटों के परिणामों को लेकर मंगलवार देर रात तक हांगमा चलता रहा। सपा का दावा है कि उन्होंने 15 सीटों पर जीत हाशिल की है। विजयी प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र न जारी करने पर जिलाध्यक्ष सुजीत यादव लक्कड़ के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता जिला मुख्यालय DM से शिकायत करने पहुंचे। जहा काफी देर बाद ADM फाइनेंस ने आकर मुलाकात किया और उनसे कहा कुछ सीटों पर कंपाइल करने का कार्य हो रहा है। सभी को प्रमाण पत्र दे दिया जायेगा।

जिलाध्यक्ष ने लगाए गंभीर आरोप

सुजीत यादव लक्कड़ ने कहा कि 15 से ज्यादा सीटों पर हम जीते थे। हमारे कई प्रत्याशियों को घोषणा के बाद हराया गया। इस लिए प्रमाण पत्र भी नही जारी किया जा रहा हैं। मिलान कि बात कह कर हम लोगो को रात को वापस भेजा गया है। हम लोगो सुचना के अनुसार बीजेपी 7, बीएसपी 6, अपना दल 2, अपना दल ( कृष्णा पटेल गुट )1, कांग्रेस दो बाकी 6 सीटों पर निर्दल है। चिरईगांव सेक्टर 4 के प्रत्याशी की मौत के बाद पद रिक्त हैं। सभी को आज प्रमाण पत्र देने को कहा गया है।

जिला प्रशासन ने देर रात तक 14 सीटों का परिणाम घोषित किया

बीजेपी 3, सपा 7, निर्दलीय 1, अपना दल 1, बसपा 1, आम आदमी पार्टी 1 का ही परिणाम आया। अधिकारियों का कहना है कि डाटा शीट का मिलान किया जा रहा हैं। सपा ने 38 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारा था। बीजेपी का कोई भी पदाधिकारी परिणाम पूरा आने की बात कह कर कतरा रहा हैं। बीजेपी जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने बताया मंगलवार को तस्वीर साफ हो तब बात होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें