पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिर्जापुर में किडनैप कर जमीन की रजिस्ट्री:नाबालिग को अगवा कर मारा-पीटा फिर दिए नशे के डोज, डरा-धमकाकर लिखवा ली 24 बिस्वा पुश्तैनी जमीन

मिर्जापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला अपने 16 साल नाबालिग बेटे के साथ शिकायत पत्र लेकर एसपी के पास पहुंचे। - Dainik Bhaskar
महिला अपने 16 साल नाबालिग बेटे के साथ शिकायत पत्र लेकर एसपी के पास पहुंचे।

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक नाबालिग का किडनैप कर जबरन 24 बिस्वा जमीन हड़पने का मामला सामने आया है। इस बात की शिकायत खुद पीड़ित की विधवा मां बुधनी ने पुलिस को दी। सुनवाई न होने पर मां ने एसपी के पास न्याय की गुहार लगाई। मां ने आरोप लगाया कि जमीन बेचने से मना करने पर दबंगों ने बेटे शिव को किडनेप कर पुश्तैनी जमीन की रजिस्ट्री करवा ली। शिकायत पत्र में मां ने यह दबंग मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी देने की बात कही।

दो माह पहले अपहरण कर मारापीटा फिर लगाए नशे के इंजेक्शन
घटना बीते अप्रैल माह में मिर्जापुर के हलिया थाना क्षेत्र के देवहट गांव की है। जहां बुधनी नाम की एक विधवा महिला एसपी दरबार में अपने 16 साल नाबालिग बेटे शिव प्रसाद के साथ शिकायत पत्र लेकर पहुंची। उसने अपनी आपबीती सुनाते हुए बताया कि अप्रेल में उसके बेटे का अपहरण कर उसे प्रयागराज ले जाया गया और वहां उसे बंधक रखा गया। बाद में दबंगों ने उसके साथ मारपीट कर डरा धमकाया। फिर महेशपुर गांव ले जाकर नशे का इंजेक्शन दिया। इसके बाद नशे की हालत में उपनिबंधक कर्मचारियों की मिलीभगत से 24 बिस्वा जमीन लिखवा ली, जिसकी कागज पर कीमत दस लाख रुपए है।

मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी
पीड़ित महिला ने आधा दर्जन लोगों पर आरोप लगाया कि, उन्होंने बेटे से मारपीट की और नशे का इंजेक्शन देकर पुश्तैनी जमीन की रजिस्ट्री करवा ली। दबंगों ने जमीन के बदले में डेढ़ लाख रुपए दिए। जब इसपर बेटे ने जमीन बेचने पर इंकार किया तो मारने की धमकी दी। फिर किडनेप कर जमीन की जबरन रजिस्ट्री करवा ली। काम पूरा हो जाने पर वह बेटे को गांव छोड़ गए। दबंगों ने पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी।

खबरें और भी हैं...