कोरोना के चलते काम छोड़ कर आने लगे घर:मुंबई से बलिया आए लल्ला कुमार ने कहा- स्थिति सामान्य होगी तो जाएंगे वापस

वाराणसी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई से वापस लौटे लल्ला कुमार ने कहा कि कोरोना का संक्रमण उधर बढ़ गया है। हालांकि हमारे कई साथी अभी मुंबई में ही हैं। - Dainik Bhaskar
मुंबई से वापस लौटे लल्ला कुमार ने कहा कि कोरोना का संक्रमण उधर बढ़ गया है। हालांकि हमारे कई साथी अभी मुंबई में ही हैं।

बलिया रेलवे स्टेशन पर पवन एक्सप्रेस ट्रेन से उतरे लल्ला कुमार ने शुक्रवार को दैनिक भास्कर से कहा कि कोरोना के चलते मुंबई में कर्फ्यू लग गया है। इसीलिए हम लोग काम छोड़ कर अपने घर बलिया वापस चले आए हैं। स्थिति सामान्य होगी तो हम लोग वापस काम पर जाएंगे। हालांकि हमारे कई साथी अभी उधर ही हैं। शुक्रवार को पूर्वांचल के वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जंक्शन, गाजीपुर और बलिया रेलवे स्टेशन पर दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों से आने वाले कामकाजी लोगों का यही कहना था।

महानगरों में बढ़ते संक्रमण के चलते पूर्वांचल और बिहार के कामकाजी लोग अपने घरों की ओर वापस लौटना शुरू कर दिए हैं।
महानगरों में बढ़ते संक्रमण के चलते पूर्वांचल और बिहार के कामकाजी लोग अपने घरों की ओर वापस लौटना शुरू कर दिए हैं।

पराए शहर में गुजर-बसर की है फिक्र

मुंबई और नई दिल्ली जैसे महानगरों में कोरोना वायरस के संक्रमण को तेजी से पांव पसारते देख कर वहां काम करने गए उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग एक बार फिर अपने घरों की ओर वापस लौटना शुरू कर दिए हैं। उन्हें डर है कि बढ़ते संक्रमण के कारण तेजी से बढ़ती पाबंदियों के बीच यदि फिर लॉकडाउन लगा तो पराए शहर में उनकी गुजर-बसर कैसे होगी। मुंबई से ही आए मनोज ने कहा कि बाहर बगैर काम के कैसे खाएंगे। घर पर कम से कम पेट भरने का इंतजाम तो है और इस ठंड में सिर के ऊपर छत भी है। आगे की फिर देखी जाएगी।

अभी आने वाले यात्रियों का ज्यादा दबाव नहीं है

वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के एक ऑफिसर ने कहा कि अभी मुंबई और दिल्ली से आने वाले यात्रियों का बहुत ज्यादा दबाव नहीं बढ़ा है। यह मान कर चलें कि लगभग 6000 यात्री यहां से मुंबई रोजाना जा रहे हैं तो लगभग उतने ही आ भी रहे हैं। हालांकि यह देखने में आ रहा है कि मुंबई जैसे महानगरों में संक्रमण बढ़ रहा है और उसके चलते पाबंदियां भी बढ़ रही हैं तो लॉकडाउन की आशंका में लोग अपने घरों की ओर रुख कर सकते हैं। उसके मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर पर्याप्त तैयारियां की जाएंगी। रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों के कारण संक्रमण न फैले, इसकी भी ठोस व्यवस्था की जाएगी।

खबरें और भी हैं...