वाराणसी में 110 पुलिसकर्मी नहीं मिले ड्यूटी पर:नवरात्रि के पहले दिन दिखी पुलिसकर्मियों की बड़ी लापरवाही, जैतपुरा थाने में दर्ज की गई रिपोर्ट; होगी कार्रवाई

वाराणसी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नवरात्रि के पहले दिन वाराणसी में पुलिसकर्मियों की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। अलईपुरा स्थित शैलपुत्री मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए गए 110 पुलिसकर्मी गुरुवार की सुबह अपने ड्यूटी प्वाइंट से गायब थे। प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जैतपुरा थाने में रपट दर्ज कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी गई है। ड्यूटी प्वाइंट से गायब रहे पुलिसकर्मियों से उच्चाधिकारी जवाब तलब करेंगे। जवाब संतोषजनक न मिलने पर संबंधित पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कमिश्नर ने पहले ही किया था आगाह

नवरात्रि शुरू होने से पहले पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने पुलिसकर्मियों को आगाह किया था कि सुरक्षा व्यवस्था में जिसकी भी ड्यूटी लगेगी वह लापरवाही नहीं करेंगे। पुलिस कमिश्नर ने कहा था कि त्योहारों का समय बेहद ही संवेदनशील होता है। नवरात्रि के समय काशी के प्रमुख देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती है, इसलिए छोटी सी भी चूक बड़ी फजीहत का कारण बन सकती है।

इसके बावजूद गुरुवार की सुबह 6:30 बजे जैतपुरा थाना प्रभारी ने ड्यूटी प्वाइंट्स चेक किए तो कांस्टेबल से लगाकर इंस्पेक्टर तक 110 पुलिसकर्मी गैरहाजिर मिले। थाना प्रभारी के निर्देश पर गायब मिले पुलिसकर्मियों के खिलाफ जैतपुरा थाने के रोजनामचा में गैरहाजिरी की रपट दर्ज की गई।

चेकिंग के बाद ज्यादातर लोग आ गए थे

जैतपुरा थाना प्रभारी शशिभूषण राय ने बताया कि गुरुवार को नवरात्रि का पहला दिन था। पिछले वर्ष कोरोना के कारण मंदिरों में शारदीय नवरात्र में दर्शन-पूजन बंद था। इस बार सब कुछ सामान्य था तो श्रद्धालुओं का हुजूम भी कुछ ज्यादा ही उमड़ा था। सुबह के समय ड्यूटी प्वाइंट्स चेक किए गए तो जो पुलिसकर्मी गायब मिले उनके खिलाफ रपट दर्ज करा कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी गई है।

हालांकि, चेकिंग के कुछ देर बाद ज्यादातर पुलिसकर्मी अपने ड्यूटी प्वाइंट्स पर आ गए थे। उधर, इतनी संख्या में पुलिसकर्मियों का ड्यूटी प्वाइंट्स से ही गायब रहना महकमे के कर्मियों में चर्चा का विषय बना रहा। एक-दूसरे के बीच संदेशों के आदान-प्रदान के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों ने इसे इतिहास की सबसे बड़ी गैरहाजिरी भी कहा। वहीं, पुलिसकर्मियों की बड़ी लापरवाही पर गहरी नाराजगी जताते हुए पुलिस कमिश्नर ने कार्रवाई की बात कही है।

खबरें और भी हैं...