साल के पहले संडे को 5 की जान गई:वाराणसी में विवाहिता और होमगार्ड ने फांसी लगाई; सड़क हादसों में 3 की मौत और 7 घायल

वाराणसी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेखा ओझा। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
रेखा ओझा। (फाइल फोटो)

नव वर्ष 2022 का पहला रविवार वाराणसी के लोगों के लिए ठीक नहीं रहा। लालपुर पांडेयपुर और भेलूपुर क्षेत्र में एक विवाहिता और एक होमगार्ड ने फांसी लगाकर जान दे दी। वहीं, मिर्जामुराद, जंसा, रामनगर और सारनाथ क्षेत्र में सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई और 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पाकर इलाकाई थानों की पुलिस ने मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

घरेलू कलह में विवाहिता और होमगार्ड ने दी जान

लालपुर पांडेयपुर थाना अंतर्गत प्रेमचंद नगर कॉलोनी में परीक्षित ओझा अपनी पत्नी रेखा ओझा (30) और 2 बच्चों के साथ रहते हैं। रविवार को परीक्षित और रेखा के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई। इसके कुछ देर बाद रेखा ने बच्चों को बाहर भेजकर साड़ी का फंदा बनाकर पंखे के सहारे फांसी लगा ली। कुछ देर बाद दोनों बच्चे खेलते हुए वापस आए तो कमरा अंदर से बंद देखकर घर वालों को बताए। घर वालों ने दरवाजा तोड़ा तो रेखा फंदे के सहारे लटकी हुई थी। परिजनों ने बताया कि परीक्षित एक दुकान में काम करते हैं।

उधर, भेलूपुर थाना अंतर्गत सरायनंदन दशमी स्थित रामलीला मैदान के पीछे रहने वाले होमगार्ड महेंद्र शर्मा (38) ने फांसी लगाकर जान दे दी। घर में फंदे से महेंद्र को लटके देख पत्नी पम्मी शर्मा ने बगल में रहने वाले बड़े भाई गोपाल और संतोष शर्मा को दी। इंस्पेक्टर भेलूपुर रमाकांत दुबे ने बताया कि अत्यधिक शराब पीने के कारण रविवार की सुबह महेंद्र का पत्नी से झगड़ा हुआ था। जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में ड्यूटी करने वाला महेंद्र 3 भाइयों में सबसे छोटा था। पत्नी से विवाद के बाद क्षुब्ध होकर महेंद्र ने फांसी लगाकर जान दे दी।

मिर्जामुराद, जंसा और रामनगर में 3 युवकों की मौत हुई

लखनऊ से श्रीकाशी विश्वनाथ धाम जाने के दौरान मिर्जामुराद थाना के गुड़िया गांव के समीप रविवार को नेशनल हाईवे पर खड़े ट्रक के पीछे एक कार जा टकराई। हादसे में कार सवार विमल कुमार (30) की मौत हो गई और अंकित मौर्या, सौरव, विपिन यादव व उत्तम यादव को उपचार के लिए बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। विमल और चारों घायल लखनऊ के ही रहने वाले बताए गए हैं। हादसे की वजह घना कोहरा बताया गया है।

जंसा थाना अंतर्गत सुमेरापुर पुलिया के समीप वाराणसी-भदोही मार्ग पर तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार की कुचल कर मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रक लेकर भाग रहे चालक को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। इस दौरान ईंट लाद कर कपसेठी की तरफ जा रहा पिकअप भी ट्रक की चपेट में आकर सड़क किनारे पलट गया। गोराईडीह निवासी मुन्ना मौर्या (45) अपने घर से बाइक से बड़ौरा बाजार जा रहा था। वह वाराणसी-भदोही मार्ग पर पहुंचा ही था कि कपसेठी से ईंट लादकर वाराणसी की तरफ जा रहे पिकअप ने टक्कर मार दी।

टक्कर से बाइक सवार मुन्ना सड़क पर गिर पड़ा और वाराणसी से कपसेठी जा रहे ट्रक के पहिये के नीचे आ गया। पुलिस की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि मुन्ना 5 भाइयों में सबसे बड़ा था और दो पुत्री व एक पुत्र का पिता था। पूजापाठ का काम करने वाले मुन्ना की मौत की सूचना पाकर उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

सामने घाट-रामनगर पुल पर डिवाइडर से टकराकर बाइक सवार तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। रामनगर पुलिस द्वारा घायलों को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने 1 युवक को मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार कज्जाकपुरा निवासी विशाल कुमार (26) अपने मित्र विकास कुमार को बाइक से लोहता छोड़ने जा रहा था। साथ में राजू अहमद भी था। तेज रफ्तार होने के कारण बाइक सामने घाट पुल पर डिवाइडर से टकरा गई। अस्पताल ले जाने पर विशाल को मृत घोषित कर दिया गया। विशाल गिट्टी-बालू सप्लाई का काम करता था। 2 वर्ष पहले उसकी शादी मिर्जापुर जिले के रामगढ़ की कविता के साथ हुई थी।

सारनाथ में नए वर्ष का जश्न मना कर लौट रहा बाइक सवार युवक पुराना पुल क्षेत्र में हाईटेंशन तार के खंभे से टकराकर गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के अनुसार बुलानाला निवासी 32 वर्षीय नमन जैन नशे मे धुत होकर बाइक से पुराना पुल क्षेत्र में पहुंचा था। उसी दौरान अनियंत्रित होकर वह सड़क के दाएं तरफ खंभे से टकरा गया। गंभीर रूप से घायल नमन को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।