पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

BHU में नया विवाद:इंटर्नशिप और स्टाइपेंड को लेकर धरने पर बैठे स्टूडेंट्स, भेदभाव का लगाया आरोप

वाराणसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीएनवाईएस ( Bachelor of naturopathy and yogic science ) के स्टूडेंट्स नाराज होकर प्रोटेस्ट कर रहे है। - Dainik Bhaskar
बीएनवाईएस ( Bachelor of naturopathy and yogic science ) के स्टूडेंट्स नाराज होकर प्रोटेस्ट कर रहे है।
  • आला एप्रेन के साथ विरोध प्रदर्शन करने बैठे

BHU आयुर्वेद संकाय के नेचुरोपैथी बीएनवाईएस ( Bachelor of naturopathy and yogic science ) के छात्र अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए। छात्रों की मांग है कि सुंदरलाल अस्पताल में इंटर्नशिप का शेड्यूल छह महीने से बढ़ाकर नौ महीने किया जाए और स्टाइपेंड का प्रावधान लाया जाए। दूसरे मेडिकल कॉलेज में स्टाइपेंड दिया जाता है।

दूसरे मेडिकल छात्रों की तरह हम भी मरीज की सेवा करते हैं

छात्र अश्वनी मिश्रा ने बताया कि पहली मांग है कि इंटर्नशिप छह माह से नौ माह और भत्ता दिया जाए। दूसरी मांग है कि बाल रोग, आपात चिकित्सा, शल्य चिकित्सा और मानस रोग की हम पढ़ाई करते हैं। इसके बावजूद इंटर्नशिप पोस्टिंग नहीं लगाई जाती है। जबकि मेडिकल की पढ़ाई हम भी कर रहे हैं, तो सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है।

संबंधित अधिकारियों को कई पत्र दे चुके हैं

छात्रों का आरोप है कि वार्ड और OPD में हम लोग मरीजों की सेवा करते हैं। नौ घंटे की ड्यूटी करते हैं। MBBS और BAMS के छात्रों को स्टाइपेंड मिलता है। हमें क्यों नहीं दिया जाता है। मामले पर अभी किसी भी सम्बंधित अधिकारी का बयान नहीं आया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें