पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिर्जापुर में प्रदर्शन:मारपीट में घायल युवक की मौत पर लोगों ने किया रोड जाम, विधायक और पालिकाध्यक्ष भी समर्थन में उतरे, विवेचक सस्पेंड

मिर्जापुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मिर्जापुर में रोड जामकर प्रदर्शन करते मृतक के परिजन। - Dainik Bhaskar
मिर्जापुर में रोड जामकर प्रदर्शन करते मृतक के परिजन।
  • नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला, 15 नवंबर की वारदात, अभी तक नहीं हुई गिरफ्तारी
  • परिजनों ने मुआवजा व आरोपियों की गिरफ्तारी का उठाया मुद्दा

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में बुधवार को एक 20 साल के युवक की मौत से आक्रोशित परिवार वालों ने रास्ता जाम कर प्रदर्शन किया। युवक एक माह पहले पिटाई से घायल हुआ था। बुधवार को उसकी मौत हो गई। इस प्रकरण में पुलिस द्वारा आरोपियों पर एक्शन न लेने से परिवार के लोग गुस्से में थे। मौके पर जन प्रतिनिधि भी पहुंचे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। इस मामले में विवेचना अधिकारी भरत राय को सस्पेंड कर दिया गया है। तहसील स्तर से मिलने वाली आर्थिक मदद का भी ऐलान किया गया है।

15 नवंबर को पिटाई से घायल हुआ था दिनेश

दरअसल, कोतवाली शहर के नारघाट में रहने वाले दिनेश की 15 नवंबर को दबंगों ने पिटाई कर दी थी। मारपीट में घायल दिनेश साहनी को जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज देने के बाद उसे वाराणसी ट्रामा सेंटर भेज दिया गया था। जहां से वह करीब 15 दिन पूर्व अपने घर कोमा की अवस्था में ही लाया गया था। बुधवार को दिनेश साहनी की मौत हो गई। इससे नाराज लोगों ने शव को घर के पास ही स्थित त्रिमोहानी चौराहे पर रखकर जाम लगा दिया।

इस दौरान प्रदर्शनकारी पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे लगा रहे थे। जाम की जानकारी लगते ही सबसे पहले नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल मौके पर पहुंचे। वे मृतक के परिजनों के साथ सड़क पर ही बैठ गए। लोगों का कहना था कि पुलिस की लापरवाही से मनबढ़ खुले आम घूमता रहा। इतना ही नहीं वह घर पर आकर धमकी भी देता रहा। हत्यारोपी को गिरफ्तार करने, परिजनों को मुआवजा देने के साथ ही दोषी पुलिस अधिकारी को निलंबित करने की मांग पर अड़े थे।

मौके पर पहुंचे नगर विधायक रत्नाकर मिश्र ने पुलिस अधिकारियों से वार्ता की। तब मौके पर पहुंचे एसपी सिटी ने दोषी पुलिस अधिकारी को निलंबित करने की घोषणा करने के साथ ही आरोपी की जल्द गिरफ्तारी करने का भरोसा दिया। इसके बाद जाम समाप्त हुआ। सिटी मजिस्ट्रेट ने मौके पर तहसील स्तर से मिलने वाली आर्थिक मदद देने को कहा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री राहत कोष से मुआवजा दिलाने के लिए कार्रवाई का आश्वासन दिया।

आक्रोशित लोगों से वार्ता करते पुलिस अधिकारी।
आक्रोशित लोगों से वार्ता करते पुलिस अधिकारी।

विधायक बोले- सीएम से सहायता दिलवाऊंगा
चक्का जाम समाप्त होने पर पुलिस के वाहन से मृत युवक के शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया। नगर विधायक रत्नाकर मिश्र ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक नगर से वार्ता के बाद विवेचक भरत राय को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस की टीम बनाकर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। हत्या का मुकदमा कायम कर दिया गया है। विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर वह अधिक से अधिक आर्थिक सहयोग दिलवाने का प्रयत्न कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser