जंगली सुअर के आतंक से सहमे लोग:वाराणसी में हमले में 10 से ज्यादा ग्रामीण घायल, घायलों को ले जाया गया अस्पताल; वन विभाग की टीम और पुलिस पहुंची

वाराणसी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जंगली सुअर के हमले में घायल महिला को उपचार के लिए ले जाया गया अस्पताल। - Dainik Bhaskar
जंगली सुअर के हमले में घायल महिला को उपचार के लिए ले जाया गया अस्पताल।

वाराणसी के हाजीपुर और दुमितवा गांव में शुक्रवार को एक जंगली सुअर ने जमकर तांडव मचाया। जंगली सुअर के हमले में 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। सभी को उपचार के लिए क्षेत्र के निजी और सरकारी अस्पताल ले जाया गया है। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम गांव में जंगली सुअर की तलाश कर रही है। वहीं, जंगली सुअर के आतंक से ग्रामीणों ने अपने घर के दरवाजे बंद कर लिए हैं और उसके पकड़े जाने का इंतजार कर रहे हैं।

भीषण गर्मी में अचानक आया सुअर

वाराणसी में इन दिनों भीषण गर्मी है। गर्मी से परेशान चोलापुर थाना अंतर्गत हाजीपुर और दुमितवा गांव के ज्यादातर ग्रामीण अपने घरों के बाहर ही थे। उसी दौरान अचानक जंगली सुअर आया और ग्रामीणों को दौड़ा कर हमला कर दिया। सुअर के हमले में राधिका, डब्लू, नन्हकी देवी, सूबेदार, रामखेड़ा, मोनू, जग्गू, गुड्‌डू सोनकर, नत्थू सोनकर बबलू सोनकर के अलावा गांव के कुछ अन्य लोग घायल हो गए हैं। ग्रामीणों की मदद से सभी को आननफानन अस्पताल ले जाया गया। घायलों में कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई गई है।

जंगली सुअर के हमले में घायल ग्रामीण।
जंगली सुअर के हमले में घायल ग्रामीण।

हम पकड़ने प्रयास में लगे हुए हैं

जंगली सुअर के हमले की सूचना पाकर पहुंची वन विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि हम लोग जंगली सुअर को खोज रहे हैं और उसे जल्द ही पकड़ लेंगे। ग्रामीणों में खासतौर से महिलाओं और बच्चों को कहा गया है कि वह घर के अंदर ही रहें। जब तक सुअर नहीं पकड़ा जाता तब तक खतरा है। आशंका है कि वह भीषण गर्मी के कारण प्यासा रहा होगा और भटक कर गांव की ओर आ गया होगा।

जंगली सुअर के हमले में घायल युवक।
जंगली सुअर के हमले में घायल युवक।

उधर, चोलापुर थाना प्रभारी ने बताया कि वन विभाग की टीम की मदद के लिए पुलिसकर्मी भी गांव में हैं। लाउड हेलर के माध्यम से ग्रामीणों को समझाया गया है कि वह जंगली सुअर के पकड़े जानें तक घर में ही रहें।

जंगली सुअर के हमले में घायल युवक का उपचार करते डॉक्टर।
जंगली सुअर के हमले में घायल युवक का उपचार करते डॉक्टर।
खबरें और भी हैं...