बसपा सांसद को जेल में जान का खतरा:रेप के आरोप में नैनी जेल में बंद अतुल राय को मुख्तार अंसारी से डर लग रहा, वाराणसी में पिता और बहन ने लगाई सुरक्षा की गुहार

वाराणसीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
2 साल से नैनी जेल में बंद है बसपा सांसद अतुल राय। वहीं, मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद है। - Dainik Bhaskar
2 साल से नैनी जेल में बंद है बसपा सांसद अतुल राय। वहीं, मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद है।

प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में 2 साल से रेप के आरोप में बंद घोसी के सांसद अतुल राय को बांदा जेल में बंद MLA माफिया मुख्तार अंसारी से जान का खतरा है। इसलिए, सांसद अतुल राय की सुरक्षा बढ़ाने की मांग उनके परिवार ने सोमवार को वाराणसी की दीवानी कचहरी में की है।

सांसद के पिता भरत राय, भाई पवन सिंह और बहन नम्रता राय ने कहा कि मुख्तार अंसारी के इशारे पर उसके गुर्गे अतुल के साथ जेल में ही गलत कर सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यह सुनिश्चित करें कि अतुल की सुरक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही न होने पाए।

डिप्टी SP और ASP की जांच पर गौर करें कमिश्नर
सांसद अतुल राय के वकील अनुज यादव ने कहा कि डिप्टी SP और एडिशनल SP स्तर के 2 अफसरों ने सांसद पर दर्ज रेप के मामले की जांच की थी। जांच में सामने आया था कि मुख्तार अंसारी के शूटर के इशारे पर अतुल को रेप के झूठे मामले में फंसाया गया है।

इस तथ्य के सामने आने के बाद पुलिस कमिश्नर से हमारी मांग है कि दोनों अफसरों द्वारा की गई जांच के आधार पर रेप के मामले की पुनर्विवेचना का आदेश दें। सांसद पर रेप की FIR दर्ज कराने वाली युवती खुद 4 मामलों में वांछित है। युवती के खिलाफ पुलिस नियमानुसार विधिक कार्रवाई कर रही है।

वाराणसी की कचहरी में सांसद अतुल राय के वकील अनुज यादव (बीच में)। साथ में सांसद के पिता भरत राय और बहन नम्रता राय।
वाराणसी की कचहरी में सांसद अतुल राय के वकील अनुज यादव (बीच में)। साथ में सांसद के पिता भरत राय और बहन नम्रता राय।

बसपा से चुनाव जीतकर अतुल ने किया था आत्म समर्पण
बलिया जिले की रहने वाली और वाराणसी के उदय प्रताप कॉलेज की एक पूर्व छात्रा नें 1 मई 2019 को लंका थाने में सांसद के खिलाफ रेप सहित अन्य आरोपों में FIR दर्ज कराई थी। गिरफ्तारी से बचने के लिए सांसद ने सुप्रीम कोर्ट तक अरेस्ट स्टे के लिए अर्जी दी। उन्हें कामयाबी नहीं मिली।

2019 के लोकसभा चुनाव का परिणाम आया तो अतुल राय मऊ जिले की घोसी लोकसभा से बसपा सांसद चुन लिए गए। इसके बाद उन्होंने पुलिस को चकमा देकर 22 जून 2019 को वाराणसी कोर्ट में समर्पण कर दिया। तब से अब तक अतुल जेल में ही हैं।

खबरें और भी हैं...