BHU में होगी PM मोदी की जनसभा:15 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आईआईटी के खेल मैदान में वाराणसी के लोगों को करेंगे संबोधित, CM योगी कल तैयारियों का लेंगे जायजा

वाराणसी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
BHU आईआईटी के खेल मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के लिए शुरू हुई तैयारियां। - Dainik Bhaskar
BHU आईआईटी के खेल मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के लिए शुरू हुई तैयारियां।

15 जुलाई को वाराणसी को 1582 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी BHU आईआईटी के खेल मैदान में काशीवासियों को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री की जनसभा के मद्देनजर नई दिल्ली से आए स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) के अधिकारियों ने सोमवार को आईआईटी के खेल मैदान का निरीक्षण किया। इसके साथ ही BHU गेट से लेकर विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस का मूवमेंट बढ़ा दिया गया है।

इसके अलावा BHU स्थित सर सुदंरलाल अस्पताल में एमसीएच विंग का लोकार्पण करने के दौरान प्रधानमंत्री कोरोना काल में उत्कृष्ट काम करने वाले डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ से भी संवाद कर सकते हैं। इसे देखते हुए एमसीएच विंग के एक हॉल में जरूरी तैयारियां की जा रही हैं। वहीं सोमवार की रात जिला प्रशासन को सूचना मिली कि प्रधानमंत्री के आगमन से संबंधित तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी आएंगे।

2 गज की दूरी के नियम के साथ बैठेंगे 6000 लोग

BHU आईआईटी के खेल मैदान में वाटर प्रूफ जर्मन हैंगर बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। यहां 2 गज की दूरी के नियम के साथ 6000 लोगों के बैठने के लिए कुर्सी लगाई जाएगी। सभा में आने वालों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। लखनऊ में आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा कारणों से फिलहाल आईआईटी के खेल मैदान में आमजन की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

निर्माण कार्य में जो मजदूर लगाए गए हैं उनका पुलिस और एलआईयू द्वारा सत्यापन किया गया है। हैंगर और मंच का निर्माण कार्य हर हाल में 14 जुलाई की सुबह तक पूरा कर लेने को कहा गया है। इसके बाद आईआईटी का खेल मैदान प्रधानमंत्री की सभा खत्म होने तक SPG के अधिकारियों की देखरेख में रहेगा। गौरतलब है कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री BHU के एंफीथिएटर ग्राउंड में काशीवासियों को संबोधित कर चुके हैं।

अब तक 3 कार्यक्रम स्थल को SPG ने दी हरी झंडी

SPG के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के वाराणसी दौरे के लिए अब तक तीन कार्यक्रम स्थल को लेकर हरी झंडी दी है। इसमें BHU अस्पताल, आईआईटी खेल मैदान और रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर शामिल हैं। हालांकि पुलिस और प्रशासन के अधिकारी प्रधानमंत्री के काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन, काशी विश्वनाथ धाम के निर्माण कार्य के निरीक्षण और गंगा दर्शन की भी तैयारी कर रहे हैं। मगर, SPG के अधिकारियों ने अभी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन, विश्वनाथ धाम के निरीक्षण और गंगा दर्शन के कार्यक्रम को हरी झंडी नहीं दी है।

वाराणसी कमिश्नरेट के पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थलों के संबंध में हरी झंडी SPG के अधिकारी ही देते है। हम अपनी ओर से तैयारी कर रहे हैं। आगे SPG के अधिकारी जैसा कहेंगे वैसा किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...