पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू की आशंका:पोल्ट्री फार्म में बाहरियों को जाने की इजाजत नही, मिर्जामुराद में मृत मिली गिलहरियों की ठंड से हुई मौत

वाराणसी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पोल्ट्री फार्मो के आस पास ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव को कहा गया है। - Dainik Bhaskar
पोल्ट्री फार्मो के आस पास ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव को कहा गया है।
  • सारनाथ पक्षी विहार में बाहरी पक्षियों को प्रवेश न देने को कहा गया

जिले में बर्ड फ्लू का अब तक कोई मामला सामने नहीं आया है। मिर्जामुराद में रविवार को 12 गिलहरियों के मृत पाये जाने का मामला सामने आया था। वह विभाग की टीम ने जक्खिनी स्थित राजकीय पशु चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कराया। रिपोर्ट में मौत की वजह ठंड निकलने से लोगों ने राहत की सांस ली।

सारनाथ मिनी जू में बढ़ाई गई सतर्कता

डीएफओ महावीर कौजलगी और पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आर चौधरी सारनाथ मिनी जू समेत जनपद में नजर बनाए हैं। मिनी जू में बाहरी पक्षियों को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गयी है। बाड़े में रहने वाले सभी पक्षियों के खान-पान पर विशेष ध्यान देने को कहा है।

पोल्ट्री फार्म समिति के अध्यक्ष अजय खरे ने बताया ज्यादातर इस व्यवसाय से जुड़े लोग खुद ही उपाय कर रहे हैं। पोल्ट्री फार्म के अंदर बाहरी लोग न जाये ध्यान दिया जा रहा है। ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है। मुर्गों को बाहरी पक्षियों के संपर्क में आने से बचने के लिये एक आदमी फार्म में लगातार नजर रखे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser