काशी में मेडिकल कर्मचारियों के लिए संडे को मेगा कैंप:वाराणसी के IMA में एक छत के नीचे बिना फाइन व लेट फीस के जमा कराएं अपने घर, पानी और सीवर का टैक्स

वाराणसीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी IMA भवन, लहुराबीर में कल से 13 अक्टूबर तक सुबह 10:30 से दोपहर 3 बजे तक चलेगा कैंप। - Dainik Bhaskar
वाराणसी IMA भवन, लहुराबीर में कल से 13 अक्टूबर तक सुबह 10:30 से दोपहर 3 बजे तक चलेगा कैंप।

इस संडे मेगा कैंप में बिना लेट फाइन दिए लाइसेंस फीस, अपने घर, पानी और सीवर के टैक्स जमा कराएं। वाराणसी में 10 अक्टूबर यानि कि कल से मेडिकल सेक्टर में काम करने वालों के लिए यह मेगा कैंप लहुराबीर में लग रहा है। नगर आयुक्त प्रणय सिंह के निर्देश पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) भवन, लहुराबीर में कार्यक्रम सुबह 10:30 से दोपहर 3 बजे तक चलेगा। इस कैंप में 4 दिन तक वाराणसी नगर निगम क्षेत्र के डॉक्टर और कर्मचारियों का टैक्स जमा होगा। अस्पताल, नर्सिंग होम, पैथालॉजी सेंटर, डेंटल क्लिनिक, प्रसूति गृह, एक्स-रे क्लिनिक, प्राइवेट क्लिनिक आदि में काम करने वाले लोग इसमें शामिल हो सकते हैं। दरअसल, समय की कमी के चलते ये स्टाफ अपने नागरिक दायित्वों को पूरा करने में पिछड़ जाते हैं। इसलिए एक ही छत के नीचे हर तरह के टैक्स कर निपटारा करने के लिए नगर निगम ने यह कदम उठाया है। वहीं दिन भी संडे की छुट्टी को चुना। नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने IMA के अध्यक्ष व सचिव को इस कार्यक्रम की जानकारी मेल के द्वारा दे दी है। नगर आयुक्त ने बताया है कि लाइसेंस फीस लगने वाली लेट फीस की मियाद भी बढ़ा दी गई है। अब 31 अक्टूबर तक फाइन से छूट रहेगी। इसलिए नॉन मेडिकल सेक्टर वाले भी जल्द से जल्द इन चारों टैक्स का भुगतान कर दें।

अधिकारी सुबह ही डेटा और कंप्यूटर के साथ पहुंचे कैंप में
नगर आयुक्त ने शहर के सभी जोनल अधिकारी, जोनल टैक्स सुप्रीटेंडेंट, जलकल और लाइसेंस विभाग के अधिकारी व कर्मचारी सुबह 10 बजे तक कंप्यूटर और डिपार्टमेंटल डेटा के साथ मौजूद रहेंगे। वहीं, प्रणय सिंह ने सभी अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि किसी मामले में कोई भी समस्या हो तो उसे मौका पर ही हल कराएं। वहीं प्राप्त आपत्तियों का वहीं पर निस्तारण कर टैक्स जमा कराए। प्रणय सिंह ने शहर के सभी अस्पतालों और अन्य मेडिकल संस्थानों के संचालकों से अपील की है कि जिन्होंने अभी तक जिन्होंने भी इन चार टैक्सों की भरपाई नहीं की है वे इन कैंप में पहुंचे। युद्धस्तर पर आपका काम कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...