साहब आपकी कृपा से पक्का घर बन गया:PM मोदी ने वाराणसी की बदामी देवी से की बातचीत, बोलीं - मंत्रीजी तुम जबसे मंत्री बन गया है हमको बहुत सुविधा मिल गया है; हंसने लगे लोग

वाराणसी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री ने पूछा कि आपका घर कैसा है। बदामी देवी ने कहा कि पहले हमारी झोपड़ी थी। आपकी कृपा है कि अब हमारा पक्का मकान बन गया है। - Dainik Bhaskar
प्रधानमंत्री ने पूछा कि आपका घर कैसा है। बदामी देवी ने कहा कि पहले हमारी झोपड़ी थी। आपकी कृपा है कि अब हमारा पक्का मकान बन गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार की दोपहर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत नि:शुल्क अन्न वितरण कार्यक्रम के लाभार्थियों से संवाद कर रहे थे। इस क्रम में उन्होंने सबसे पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर भीखमपुर गांव की बदामी देवी से सबसे पहले बात की। प्रधानमंत्री ने कहा कि बदामी जी नमस्ते...। इस पर गांव में रहने वाली आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की बदामी देवी अचकचा गईं। उन्होंने पहले कहा नमस्ते साहब... फिर इसमें सुधार करते हुए कहा कि नमस्ते मंत्रीजी। इसके बाद बदामी देवी प्रधानमंत्री से बातचीत के दौरान उन्हें मंत्रीजी कह कर ही संबोधित करती रहीं।

हम दो प्राणी और 3 बच्चे हैं मंत्रीजी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बदामी देवी से पूछा कि बदामी जी आपके घर में कौन-कौन हैं। इस पर बदामी देवी ने कहा कि हम दो प्राणी और हमारे 3 बच्चे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका घर कैसे चलता है, बदामी देवी ने कहा कि मंत्रीजी मनरेगा सहारा है। प्रधानमंत्री ने पूछा कि आपको हर महीने राशन मिलता है। इस पर बदामी देवी ने कहा कि हां मंत्रीजी हर महीने पर्याप्त राशन मिल जाता है। उसी से तो घर-परिवार चल रहा है।

आपकी कृपा है, हमारा पक्का मकान बन गया
प्रधानमंत्री ने पूछा कि आपका घर कैसा है। बदामी देवी ने कहा कि पहले हमारी झोपड़ी थी। आपकी कृपा है कि अब हमारा पक्का मकान बन गया है। बिजली का कनेक्शन मिल गया है। शौचालय है और राशन कार्ड बन गया है। गैस सिलेंडर मिल गया है, पानी का कनेक्शन भी मिलने वाला है। पहले झोपड़ी में रहते थे तो बारिश वगैरह में बहुत दिक्कत होती थी।

प्रधानमंत्री ने कहा- काशी आऊंगा तो खाना खिलाओगी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गैस सिलेंडर मिलने के कारण तो अब आपका खाना जल्दी बनता होगा। इस पर बदामी देवी ने कहा कि हां रोटी और भुजिया बना लेते हैं। प्रधानमंत्री ने बदामी देवी से पूछा कि हम काशी आएंगे तो आप खाना खिलाएंगी। बदामी देवी ने मासूमियत से कहा कि मंत्रीजी हम आपको ही वोट देते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि बच्चों को अच्छे से पढ़ाना तो बदामी देवी ने कहा कि मंत्रीजी आपकी कृपा है तो सब कुछ हो जाएगा।