पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना पर वार:वाराणसी में महिला अस्पताल के चौकीदार को लगा दूसरा टीका, कहा- विश्वास नहीं हो रहा कि वैक्सीन मुझे भी लग गई है

वाराणसी3 महीने पहले
जिला महिला अस्पताल के चौकीदार अजित आनंद को दूसरे नंबर पर टिका लगा। उन्होंने कहा PM मोदी की वजह से मुझे सौभाग्य प्राप्र्त हुआ। उनको इसके लिए बहुत धन्यवाद।  - Dainik Bhaskar
जिला महिला अस्पताल के चौकीदार अजित आनंद को दूसरे नंबर पर टिका लगा। उन्होंने कहा PM मोदी की वजह से मुझे सौभाग्य प्राप्र्त हुआ। उनको इसके लिए बहुत धन्यवाद। 
  • पहले दिन 600 स्वास्थ्यकर्मियों को लगाई जाएगी वैक्सीन, चतुर्थ श्रेणी के स्वास्थ्यकर्मियों और कर्मचारियों से मोदी का संवाद स्थगित

वाराणसी में महिला अस्पताल के एक चौकीदार को कोविड का दूसरा टीका लगाया गया। उसने कहा कि जब मेरे जैसे आम इंसान तक वैक्सीन पहुंच सकती है तो यह सभी तक पहुंचेगी। PM मोदी को काशी के महिला अस्पताल के वालंटियर्स ​​से VC के जरिये संवाद भी करना था लेकिन समय का आभाव होने की वजह से यह कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। जिसके लिए परिसर को फूलों से सजाया भी गया है।

चौकीदार ने कहा PM पर विश्वास कर सभी को टिका लगाना चाहिए

चौकीदार अजित आनंद ने बताया उनकी दो छोटी बेटियां हैं। लॉकडाउन के दौरान बच्चों को नानी के यहां भेज दिया था। क्योंकि बच्चों के रहने से अस्पताल में सेवा करने से डर लगता था कि मुझे कुछ हो जायेगा तो उन पर असर पड़ेगा। छोटी बच्ची मेरी पांच महीने की थी। आज मुझे टिका लगा तो महसूस हुआ कि कितना सौभाग्यशाली हूं। PM मोदी के द्वारा मुझे सौभाग्य मिला। सभी को देश के वैज्ञानिकों और PM मोदी पर विश्वास करना चाहिए।

जिला महिला अस्पताल के डाटा ऑपरेटर अजित कुमार मिश्रा को पहला टिका 11 बजकर 16 मिनट पर लगा।
जिला महिला अस्पताल के डाटा ऑपरेटर अजित कुमार मिश्रा को पहला टिका 11 बजकर 16 मिनट पर लगा।

12 हजार पैरा मेडिकल वर्कर्स का रजिस्ट्रेशन हुआ

वाराणसी में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरूआत हो चुकी है। वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया की पूरी तरह से वैक्सीनेशन के प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए टीकाकरण हो रहा है। उन्होंने बताया कि 12 हजार पैरामेडिकल वर्कर्स का रजिस्ट्रेशन हुआ है पर अभी दस हजार लोगों के लिए ही वैक्सीन आई है। पहले फेज में उन्हें ही लगाई जा रही है।

शहरी इलाकों में 4 और ग्रामीण क्षेत्र में दो सेंटर बनाए गए हैं

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया टीकाकरण की सम्पूर्ण व्यवस्था जिले में 6 स्थानों पर की गयी है। जिसमें 4 वैक्सीनेशन सेंटर शहर में तथा 2 वैक्सीनेशन सेंटर ग्रामीण क्षेत्र में बनाये गये हैं। 25-25 के बैच में लोगों को बुलाया गया है, 100 चिन्हित लोगों को सेंटर पर वैक्सीन लगाई जा रही है।

वैक्सीनेशन को लेकर महिला हेल्थ वर्करों और डॉक्टरों में उत्साह देखने को मिला। उनका मानना है कि जब हम टिका लगवा सकते है ,तो सभी को मौक़ा मिलने पर लगवा लेना चाहिए।
वैक्सीनेशन को लेकर महिला हेल्थ वर्करों और डॉक्टरों में उत्साह देखने को मिला। उनका मानना है कि जब हम टिका लगवा सकते है ,तो सभी को मौक़ा मिलने पर लगवा लेना चाहिए।

स्वास्थ्य कर्मियों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को सबसे पहले ये वैक्सीन लगाई जाएगी। जिन्होंने कोरोना काल में सबसे ज्यादा रिस्क में मेहनत से कोविड मरीजों की सेवा का काम किया है। इसके बाद तृतीय श्रेणी, द्वितीय श्रेणी के कर्मियों, फिर डॉक्टर्स को वैक्सीन लगेगी।

चार दिनों में 10 हजार लोगों का टीकाकरण किया जाएगा

किसी भी इमरजेंसी से निपटने के लिए इसी अस्पताल में इमरजेंसी रुम भी बनाया गया है। जहां अलग से डाक्टर, एनेस्थेटिस्ट तथा मेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा बीएचयू में भी स्पेशलाइज़ सेंटर बनाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें