पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • Police Arrested A Thug Who Cheated In The Name Of Army Recruitment In Varanasi, Fraudulently Cheating Lakhs Of People By Giving Fake Appointment Letters

सेना में भर्ती के नाम पर ठगी:वाराणसी में भर्ती के नाम पर युवकों से 28 लाख लेने वाला गिरफ्तार, फर्जी नियुक्ति पत्र देकर कई लोगों को ठगा

10 महीने पहले
आरोपी सुनियोजित तरीके से अभ्यर्थियों के पास काल लेटर और नियुक्ति पत्र भी भेजता था।

वाराणसी में युवाओं से सेना में भर्ती कराने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। यहां के सिगरा थाने में गया (बिहार) के रहने वाले दीपक कुमार ने लल्लन सिंह यादव के खिलाफ शिकायत की है। जिसके बाद आरोपी लल्लन सिंह को गुरुवार को लहुराबीर चौराहे से गिरफ्तार कर लिया।

सेना के कई फर्जी दस्तावेज बरामद
एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी लल्लन सिंह ने 28 लाख 50 हजार रुपए सेना भर्ती कराने के नाम पर लिए हैं। इसको लेकर हमारी टीम कई दिनों से लगी थी। कल पकड़े जाने के बाद इसने कई राज उगले हैं। आरोपी बलिया निवासी साथी मनी भूषण के जरिये अभ्यर्थियों को फसाता था। फर्जी कॉल लेटर और नियुक्ति पत्र भेजकर बेवकूफ बनाता था। जो अभ्यर्थी कहीं सेना भर्ती में शामिल होता था, वही इसके निशाने पर होता था।

सिगरा थाने में इसके खिलाफ 419, 420, 467, 468, 471, 406 और 506 आईपीसी की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत है। वाराणसी पुलिस और खुफिया एजेंसियों इस गिरोह से जुड़े अन्य नेटवर्क को भी तलाश रही है।