वाराणसी...7,500 किमी का सफर तय करेगी रैली:पुलिस कमिश्नर ने NSG की कार रैली को दिखाई झंडी, बोले- आपके अदम्य साहस और शौर्य पर देश को गर्व है

वाराणसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी के लंका स्थित मालवीय चौराहा पर NSG की कार रैली को झंडी दिखाकर गया के लिए रवाना करते पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश। - Dainik Bhaskar
वाराणसी के लंका स्थित मालवीय चौराहा पर NSG की कार रैली को झंडी दिखाकर गया के लिए रवाना करते पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश।

देश की आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सुदर्शन भारत परिक्रमा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की ब्लैक कैट कार रैली को गुरुवार को वाराणसी में पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने झंडी दिखाकर रवाना किया। लंका स्थित मालवीय प्रतिमा के समक्ष पुलिस कमिश्नर ने कहा कि NSG के कमांडो के अदम्य साहस और शौर्य पर पूरे देश को गर्व है। भय और असुरक्षा के माहौल में NSG के कमांडो ने सदैव सुरक्षा देने का काम किया है। NSG के कमांडो पर देश के लोगों को एक अटूट भरोसा है।

लंका स्थित मालवीय प्रतिमा के समक्ष NSG की रैली को झंडी दिखाते पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश।
लंका स्थित मालवीय प्रतिमा के समक्ष NSG की रैली को झंडी दिखाते पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश।

स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष को जानने की जरूरत

कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने कहा कि अगले वर्ष 15 अगस्त को हम सब देशवासी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाएंगे। वर्तमान पीढ़ी को स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और देश की आजादी की लड़ाई को जानने की जरूरत है। देश की आजादी हमें ऐसे ही नहीं मिली है। इसके लिए अनगिनत योद्धाओं ने बलिदान दिया है। इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से आजादी का अमृत महोत्सव पूरी भव्यता के साथ देश भर में आयोजित किया जा रहा है। समाज का हर वर्ग इससे जुड़ा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारत की स्वाधीनता आंदोलन का प्रमुख केन्द्र बिन्दु रहा है।

वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित करते NSG के अधिकारी।
वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित करते NSG के अधिकारी।

2 अक्टूबर को दिल्ली से हुई थी रवाना

NSG की ब्लैक कैट कार रैली को 2 अक्टूबर को दिल्ली के लाल किला से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। 3 अक्टूबर को रैली आगरा पहुंची और बुधवार को लखनऊ पहुंची थी। यह कार रैली देश के 12 राज्यों के 18 शहरों से होते हुए 7,500 किलोमीटर का सफर तय कर 30 अक्टूबर को वापस दिल्ली पहुंचेगी।

दिल्ली से शुरू हुई रैली आगरा, लखनऊ, वाराणसी, बोधगया, जमशेदपुर, कोलकाता, भुवनेश्वर, बेहरामपुर, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा, हैदराबाद, ओंगोल, चेन्नई, बंगलुरु, हुबली, मुंबई, अहमदाबाद और जयपुर होते हुए वापस दिल्ली पहुंचेगी। रैली में शामिल NSG के कमांडो यात्रा के दौरान देश की आजादी से जुड़े महत्वपूर्ण स्थलों पर जाकर मां भारती के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देंगे।

खबरें और भी हैं...