पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानून का विरोध:ओडिशा के किसान लखनऊ के रास्ते जाना चाहते थे दिल्ली, वाराणसी में पुलिस ने रोका, फिर जौनपुर के रास्ते भेजा

वाराणसी3 महीने पहले
नव निर्माण किसान संगठन की केंद्रीय सदस्या मधुलिका सदन के साथ दर्जनों किसान महिलाएं भी यात्रा में शामिल हैं। 
  • 500 से ज्यादा किसान बसों और कार से जा रहे हैं दिल्ली
  • संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 15 जनवरी को निकले हैं

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली जा रहे ओडिशा के 500 से ज्यादा किसानों को वाराणसी में पुलिस ने रोक लिया। किसान लखनऊ के रास्ते दिल्ली जाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने किसानों को प्रयागराज से कानपुर के रूट से जाने को कहा। इसके बाद किसान जौनपुर की ओर निकल गये। किसान मंगलवार देर शाम को बिहार, चंदौली होते हुए वाराणसी की सीमा में मोहनसराय बाईपास पहुंचे थे। अधिकारियों को सूचना मिलते ही पुलिस के साथ उन्हें रोक लिया था।

26 जनवरी से पहले किसान दिल्ली पहुंचना चाहते हैं किसान

किसान देव ने बताया कि 6 बसों और कार से ओडिशा से 500 लोग चले हैं। 26 जनवरी को किसानों के मार्च में हम लोगों को भी शामिल होना है। नवनिर्माण किसान संगठन के संयोजक अक्षय कुमार ने बताया कि हमें लखनऊ जाने से रोका जा रहा है। दिल्ली बॉर्डर पर दो लाख किसान बैठे हैं। सरकार की नींद नही टूट रही है। हमें क्यों रोका जा रहा है। किसान कोई हिंसा नहीं कर रहा है।

उन्होंने कहा कि हम वाराणसी में रुकना चाहते थे। लेकिन हमें यहां नहीं रुकने दिया गया। बंगाल, बिहार, झारखंड में कही भी किसानों को रोका नहीं गया। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि भीड़ के साथ रुकने का किसानों के पास परमिशन नहीं था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें