पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक्शन मोड पर वाराणसी पुलिस:चेन स्नेचिंग के बढ़ते मामले देख पुलिस ने चलाया सघन चेकिंग अभियान, तेवर देख आमजन भी सहमें; सकरी गलियों पर खास नजर

वाराणसी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
5 जून को बैजनत्था क्षेत्र में और 6 जून को रवींद्रपुरी में दो महिलाओं से दिनदहाड़े चेन छीनी गई थी। - Dainik Bhaskar
5 जून को बैजनत्था क्षेत्र में और 6 जून को रवींद्रपुरी में दो महिलाओं से दिनदहाड़े चेन छीनी गई थी।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी के भेलूपुर क्षेत्र में महिलाओं से चेन स्नेचिंग के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में रविवार को कमिश्नरेट की पुलिस ने जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया। दोपहर 2:15 बजे पुलिस की सघन चेकिंग देख शहर के आमजन भी सहम गए। इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल भी पुलिस ने मेंटेन कराया। हांलाकि, पुलिस के हत्थे ताकोई संदिग्ध या बदमाश नहीं चढ़ा। मगर शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद बनी रही ।

दो दिन सरेराह महिलाओं से चेन स्नेचिंग, गलियों से भाग निकलते हैं बदमाश
दरअसल, 5 जून को बैजनत्था क्षेत्र में और 6 जून को रवींद्रपुरी में दो महिलाओं से दिनदहाड़े चेन छीनी गई थी। भेलूपुर थाने की पुलिस ने सड़क किनारे लगे सीसीटीवी की मदद से बदमाशों की तलाश शुरू की। इसमें सामने आया कि बदमाश मुख्य सड़क छोड़कर गलियों के सहारे रफूचक्कर हो जाते हैं। दोनों घटनाओं के खुलासे के लिए डीसीपी काशी जोन ने 2-2 दरोगा की टीम गठित की है। फिलहाल तीसरे दिन भी दोनों घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों के संबंध में पुलिस टीमों को कोई ठोस सुराग नहीं मिला।

सीपी बोले, जमानत पर छूटे बदमाशों का पुलिस करे सत्यापन
पुलिस कमिश्नर-ए सतीश गणेश ने कहा कि सभी थानेदार को कहा गया है कि वह अपने क्षेत्र के जमानत पर छूटे बदमाशों का सत्यापन कराएं। बीट आरक्षी उनकी गतिविधियों की रोजाना निगरानी करें। थाने के टॉप-10 और टॉप-5 अपराधियों पर कार्रवाई में लापरवाही करने वाले थानेदार और चौकी इंचार्ज खुद पर कार्रवाई के लिए तैयार रहें। सभी एसीपी अपनी सर्किल में नियमित भ्रमण करें। शाम के समय पैदल गश्त और चेकिंग में लापरवाही करने वाले दरोगा की रिपोर्ट रोजाना अपने जोन के डीसीपी को दें।

खबरें और भी हैं...