पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अच्छी खबर:वाराणसी में कोरोना वैक्सीनेशन के प्रथम फेज की तैयारियां पूरी, जनवरी से 27 जगहों पर लगेगा 12,700 लोगों को टीका

वाराणसी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अपर मुख्य सचिव ने अधिकारीयों संग कोरोना संक्रमण के रोकथाम, चिकित्सा व वैक्सीनेशन की व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की। - Dainik Bhaskar
अपर मुख्य सचिव ने अधिकारीयों संग कोरोना संक्रमण के रोकथाम, चिकित्सा व वैक्सीनेशन की व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की।
  • आईएमए, मंडलीय अस्पताल, रामनगर समेत कई स्थानों पर होगा टीकाकरण
  • एक व्यक्ति को दो बार टिका लगेगा, पहले डोज के 28 दिन बाद दूसरा डोज

अपर मुख्य सचिव ( नोडल अधिकारी ) डॉक्टर देवेश चतुर्वेदी ने रविवार शाम को सर्किट हाउस सभागार में कोरोना से बचाव व वैक्सीनेशन की व्यवस्थाओं की विस्तार से समीक्षा किया। बताया गया कि वैक्सीनेशन के लिए व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है। पहले फेज में सरकारी व प्राइवेट मेडिकल व पैरामेडिकल से जुड़े स्वास्थ कर्मियों के वैक्सीनेशन करने के लिए 12,700 का रजिस्ट्रेशन कर दिया गया है।

जनवरी के पहले व दूसरे सप्ताह में वैक्सीन प्राप्त होने की संभावना है

सीएमओ डॉक्टर वीबी सिंह प्रति व्यक्ति को दो बार वैक्सीन लगेगा। पहली बार टीका लगने के 28 दिन बाद दोबारा टीका लगेगा। वैक्सीनेशन की टीमें को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। वैक्सीनेशन के बाद लगभग 30 मिनट तक व्यक्ति को रोककर उसे देखा जाएगा। वैक्सीनेशन का बायो मेडिकल वेस्ट डिस्पोजल की भी समुचित व्यवस्था होगी।

दूसरे देशों से लौटने वाले 18 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

एक पोर्टल पर वैक्सीनेशन वालों का रिकॉर्ड रहेगा। उसका फॉलोअप होगा। कोरोना के दूसरे रूप स्ट्रेन के संक्रमण के बाद ब्रिटेन, नीदरलैंड से आये लोगो की निगरानी की जा रही है। 45 लोगों में से 18 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है।