• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • President Ramnath Kovind, The First Citizen Of The Country, Will Visit The Forehead In The Mother Vindhyavasini Temple Today, Vigilant Guard Around The Temple

राष्ट्रपति का UP दौरा:मां विंध्यवासिनी के दरबार में परिवार संग रामनाथ कोविंद ने लगाई हाजिरी, सीएम योगी भी रहे मौजूद

मिर्जापुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने परिवार के साथ विंध्यवासिनी मंदिर में माथा टेका। उनके साथ सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे। - Dainik Bhaskar
देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने परिवार के साथ विंध्यवासिनी मंदिर में माथा टेका। उनके साथ सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कड़ी सुरक्षा के बीच मिर्जापुर पहुंच गए हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विंध्याचल में मां विंध्यवासिनी के दरबार में परिवार के साथ हाजिरी लगाई। उन्होंने मां का दर्शन-पूजन किया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मिर्जापुर की सासंद अनुप्रिया पटेल भी मौजूद रहीं। इस दौरान मंदिर परिसर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। राष्ट्रपति के दर्शन के दौरान आम लोगों का प्रवेश बंद रहा।

इससे पहले राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए मंदिर परिसर को आम लोगों के लिए शाम पांच बजे तक बंद कर दिया गया है। यानी करीब सात घंटे तक मंदिर में आम लोगों को दर्शन करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इससे पहले राष्ट्रपति कोविंद शनिवार को वाराणसी पहुंचे थे जहां उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और पूजन किया था।

राष्ट्रपति के आगमन और पूजन दर्शन के दौरान श्रीविंध्य पंडा समाज के अध्यक्ष व मंत्री को भी उनसे दूर ही रखा गया था। राष्ट्रपति के विंध्याचल आगमन से लोगों में खुशी है और उन्हें विश्वास है क्षेत्र में विकास की धारा बहेगी ।

राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात अधिकारी।
राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात अधिकारी।

शाम को वापस वाराणसी लौट जाएंगे

वहीं राष्ट्रपति के गंगा आरती में शामिल होने के दौरान गंगा में जल पुलिस, पीएसी, बाढ़ राहत दल व एनडीआरएफ के जवानों के साथ ही नौसेना के जवान भी तैनात रहेंगे। राष्ट्रपति के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर नई दिल्ली से थल सेना, वायु सेना और नौसेना के अधिकारियों की विशेष टीम वाराणसी में आ गई है। वहीं राष्ट्रपति की बाह्य सुरक्षा की कमान 22 आईपीएस संभालेंगे।

कोविंद के दाैरे से पहले मंदिर को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है।
कोविंद के दाैरे से पहले मंदिर को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है।

मंदिर से कोविंद का पुराना नाता
माता विंध्यवासिनी की धाम से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का पुराना नाता रहा है। कुछ वर्षों पूर्व जब वह सांसद थे तब मां का दर्शन करने के लिए आए थे। इसके पूर्व प्रचारक के रूप में वह अक्सर आते रहते थे। राष्ट्रपति के रूप में पहली बार उनके आगमन पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। हजारों की तादाद में पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था में लगाए गए हैं। आम भक्तों के लिए सुबह 10 बजे से ही मंदिर पर प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

खबरें और भी हैं...