पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बारिश ने बदला मौसम का मिजाज:कश्मीर से आने वाली हवाओं ने वाराणसी में ठंड बढ़ायी, 15 डिग्री के नीचे पहुंचा न्यूनतम तापमान

वाराणसी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
काशी के घाटों और सड़कों पर कोहरा देखने को मिला। - Dainik Bhaskar
काशी के घाटों और सड़कों पर कोहरा देखने को मिला।
  • मंगलवार रात को हुए बारिश की वजह से धुंध छाया
  • पुर्वांचल के मैदानी इलाकों में गलन बढ़ा

24 घंटे के अंदर तापमान पांच डिग्री सेल्सियस घट गया है। मंगलवार रात को हुई बारिश के चलते अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। सोमवार को तापमान 25.5 डिग्री दर्ज किया गया था। जानकारों का मानना है कि कश्मीर की ओर से आ रही हवाओं की वजह से बारिश हुई है। तीन दिनों के अंदर ठंड के और बढ़ने के आसार हैं।

रात के समय तापमान में और गिरावट के आसार

मौसम वैज्ञानिक एसएन पांडेय ने बताया कि पर्वतीय इलाकों से हवाओं का रुख पूर्वांचल की ओर हुआ है। रही सही कसर बारिश ने पूरी कर दी है। वर्ष 2020 में मंगलवार को तापमान से सबसे ज्यादा पांच डिग्री तक का गिरावट देखने को मिला है। गंगा के मैदानी इलाकों में ठंड और बढ़ने के आसार हैं।

वहीं, इस बार निगम द्वारा अलाव की व्यवस्था भी कही देखने को नही मिल रही है। एक माह पहले निगम ने लड़की के लिए टेंडर निकाला था। किसी आपूर्तिकर्ता के टेंडर न भरने के कारण व्यवस्था चरमरा गई है। निगम के अधिकारियों ने रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर अलाव की कुछ व्यवस्था करायी है। निगम द्वारा नौ रैन बसेरों की व्यवस्था को भी बुधवार दोपहर तक ठीक किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें