राम हमारे इष्ट और BJP के वोट देव:रामगोविंद चौधरी वाराणसी में बोले- नए कृषि कानूनों को लेकर सत्ता पक्ष कर रहा गुमराह

वाराणसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा, समाजवादी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है। - Dainik Bhaskar
उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा, समाजवादी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है।

उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने वाराणसी में कहा कि हम राम धर्म को मानने वाले लोग हैं। राम हमारे इष्ट देव हैं और BJP के वोट देव हैं। उन्होंने कहा कि 2017 में चुनाव के दौरान बीजेपी ने कहा था कि अबकी बार न भ्रष्टाचार, न गुंडाराज, अबकी बार भाजपा सरकार, हम बनाएंगे राम राज्य...। लेकिन, सरकार बनने के बाद बीजेपी द्वारा दिए गए नारे उनके कामों के विपरीत हैं।

विपक्ष नहीं सत्ता पक्ष कर रहा है गुमराह
रामगोविंद चौधरी वाराणसी में गोवर्धन पूजा में शामिल होने आए थे। सर्किट हाउस में उन्होंने दैनिक भास्कर से कहा कि नए कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष नहीं बल्कि सत्ता पक्ष देश को गुमराह कर रहा है। केंद्र सरकार और भाजपा नेतृत्व वाली सरकारें अंबानी और अडानी समूह के वर्कर के रूप में काम कर रही हैं। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ उनके वर्कर की भाषा बोल रहे हैं। कृषि संबंधी नए कानून लागू हो गए तो खेती-किसानी अडानी-अंबानी समूह और उनके गिरोह के हाथ में होगी। इससे बचने के लिए किसान आंदोलन कर रहे हैं। उनके आंदोलन में अब तक न जाने कितने किसान भाई शहीद हो चुके हैं। इसके बाद भी सरकार संवेदनहीन बनी हुई है।

मोदी और योगी ने अभी तक इन शहीद परिवारों के आंसू पोंछने की कोशिश भी नहीं की। दुनिया में कोई अमर नहीं है। जो आया है, उसे आज नहीं तो कल जाना पड़ेगा। यह दौलत जिसके लिए अडानी समूह और उनकी सरकारों द्वारा मौत का खेल खेला जा रहा है, यहीं रह जाएगी।

किसानों की लड़ाई में विपक्ष को उलझाने की कोशिश
नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि मोदी और योगी अगर किसानों के प्रति वफादार हैं तो नए कृषि कानूनों को तत्काल वापस लें। न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून का रूप दें। आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को शहीद घोषित करें। ऐसा करने की जगह केंद्र और राज्य सरकार कॉरपोरेट बनाम किसान की इस लड़ाई को पक्ष-विपक्ष में उलझाने की कोशिश कर रही है। उनके लोग आंदोलनरत किसानों के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहें हैं। उन्हें बांटने का प्रयास कर रहें है। समाजवादी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है।

रामगोविंद चौधरी ने कहा कि मौजूदा दौर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम का अधिकतम समय अखबारों में हेडलाइन तय करने और उसे प्रचारित कराने में लग रहा है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के शब्दकोश में दायित्व बोध और दया नाम के शब्द नहीं हैं।