पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झारखंड में मौसम खराब होने से विमान हुआ डायवर्ट:दिल्ली से 186 यात्रियों को लेकर रांची जा रहे विमान को वाराणसी एयरपोर्ट पर उतारा गया; बारिश रुकने के बाद मिली उड़ान की अनुमति

वाराणसी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली से रांची जा रहा एयर एशिया का विमान मौसम खराब होने की वजह से वाराणसी में उतारा गया। - Dainik Bhaskar
दिल्ली से रांची जा रहा एयर एशिया का विमान मौसम खराब होने की वजह से वाराणसी में उतारा गया।

दिल्ली से रांची जा रहा एयर एशिया का विमान मौसम खराब होने की वजह से वाराणसी में उतारा गया। रांची एयरपोर्ट से क्लियरेंस न मिलने पर यह विमान बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रविवार देर शाम को लैंड किया। विमान में कुल 186 यात्री सवार थे। दरअसल, एयर एशिया का विमान दिल्ली से रांची एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरा। रांची में बारिश के कारण एटीसी ने विमान को उतरने की अनुमति नहीं दी। इसके बाद पायलट ने तत्काल नजदीकी एयरपोर्ट वाराणसी एडीसी से संपर्क किया। यहां एटीसी से अनुमति मिलते ही विमान को डायवर्ट कर वाराणसी एयरपोर्ट पर देर शाम उतारा गया। वहीं रांची एयरपोर्ट पर मौसम साफ होने के बाद विमान 3 घंटे बाद वाराणसी से रांची एयरपोर्ट के लिए उड़ान वापस भरा।

एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सन्याल ने कहा कि रांची एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति नहीं मिली, तो पायलट ने बाबतपुर एयरपोर्ट से संपर्क साधा। ऐसी स्थिति में विमान को रांची में मौसम साफ होने तक वाराणसी एयरपोर्ट पर इंतजार करने की अनुमति दे दी गई। बता दें कि झारखंड में बंगाल की खाड़ी की ओर से आए तूफान के कारण मौसम खराब चल रहा है। बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान भी शुरू हो रहा है, जिसके परिणामस्वरूप झारखंड में बारिश हो रही है।

खबरें और भी हैं...