• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • Recognition Has Been Taken From 2 Departments, Parents In Varanasi Said Hang The Guilty, The Management Should Apologize And Remove The Principal

BSA ने तलब की सनबीम की फाइल:2 विभाग से ली है मान्यता, गार्जियन बोले- बच्ची से रेप के दोषी को फांसी हो, प्रिंसिपल को निकाला जाए

वाराणसीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
क्लास- 3 की छात्रा के साथ 26 नवंबर को सनबीम स्कूल के टॉयलेट में रेप हुआ था। - Dainik Bhaskar
क्लास- 3 की छात्रा के साथ 26 नवंबर को सनबीम स्कूल के टॉयलेट में रेप हुआ था।

वाराणसी के लहरतारा स्थित सनबीम स्कूल की मान्यता वाली फाइल बेसिक शिक्षा विभाग ने तलब कर ली है। वाराणसी के बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) डॉ. राकेश कुमार सिंह ने 3 सदस्यों की कमेटी गठित कर दी है। BSA का कहना है कि सनबीम स्कूल ने CBSE और बेसिक शिक्षा विभाग दोनों से मान्यता ले रखी है। इसलिए उनसे पेपर और डॉक्यूमेंट मंगाकर जांच की जा रही है। इसमें कहीं कोई गलती पाई जाएगी तो कार्रवाई की जाएगी।

बताया जा रहा है कि मान्यता रद्द करने पर भी विचार चल रहा है। वहीं, दूसरी ओर सनबीम स्कूल में 9 साल की बच्ची के साथ रेप के जिम्मेदार लोगों के विरोध में अभिभावकों ने भी मोर्चा खोल दिया है। अभिभावकों का कहना है कि रेप के आरोपी को फांसी दी जाए और प्रिंसिपल को स्कूल से निकाला जाए।

बच्ची से रेप का आरोपी स्वीपर अजय कुमार उर्फ सिंकू।
बच्ची से रेप का आरोपी स्वीपर अजय कुमार उर्फ सिंकू।

IIT-BHU समेत कई संस्थानों के अभिभावक रविवार को करेंगे प्रदर्शन

वाराणसी में IIT-BHU समेत कई संस्थानों के अभिभावकों का दल रविवार को BHU सिंह द्वार से लेकर चितईपुर और लहरतारा तक कई चौराहों पर स्कूल मैनेजमेंट और प्रिंसिपल के विरोध में प्रदर्शन करेगा। करीब 100 की संख्या में लोग शाम 6 बजे से चितईपुर चौराहे पर रेप के आरोपी और स्कूल मैनेजमेंट को कड़ी सजा दिलाने के लिए एकजुट होंगे।

पूरा मैनेजमेंट मांगे माफी

इन अभिभावकों का कहना है कि रेप के आरोपी को फांसी से कम सजा नहीं मिलनी चाहिए। चेयरमैन दीपक मधोक सहित स्कूल के पूरे मैनेजमेंट को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। प्रिंसिपल को तत्काल स्कूल से निकाला जाए। वहीं, स्टाफ से भी इसकी पूछताछ की जाए कि ऐसी गंदी मानसिकता वाले कैसे वहां पर काम करते हैं। यदि स्कूल का ही ऐसा माहौल रहेगा तो हम अपने बच्चों को कैसे स्कूल भेजेंगे। सजा ऐसी दी जाए कि कोई इस तरह की लापरवाही की सोच भी न सके।

परवीन कौशर, सनबीम स्कूल लहरतारा की प्रिंसिपल।
परवीन कौशर, सनबीम स्कूल लहरतारा की प्रिंसिपल।

26 नवंबर को रेप और 1 दिसंबर को गिरफ्तार हुआ मैनेजर
क्लास- 3 में पढ़ाई कर रही 9 साल की छात्रा के साथ 26 नवंबर को सनबीम स्कूल के टॉयलेट में रेप हुआ था। स्वीपर अजय कुमार उर्फ सिंकू ने बच्ची के साथ रेप किया। फिर धमकाया कि अगर किसी को बताओगी तो वह उसे बहुत मारेगा। सहमी हुई बच्ची स्कूल से जब घर पहुंची तो मां को आपबीती सुनाई। रेप के बाद आरोपी गिरफ्तार हुआ, मगर 4 दिन बाद स्कूल मैनेजर की गिरफ्तारी हुई।

स्कूल प्रबंधन का विरोध करते अभिभावक। - फाइल फोटो
स्कूल प्रबंधन का विरोध करते अभिभावक। - फाइल फोटो

पुलिस की वार्निंग, 3 दिन बाद होगी स्कूलों की चेकिंग

अपर पुलिस आयुक्त (अपराध और मुख्यालय) सुभाष चंद्र दुबे ने वार्निंग दी है कि 3 दिन बाद वह खुद हर स्कूलों का निरीक्षण करेंगे। जहां भी CCTV कैमरे नहीं मिलेंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी। सभी स्कूल मैनेजर और प्रिंसिपल अपने स्कूल में यह व्यवस्था करें। साथ ही स्कूल के अंदर गर्ल्स और ब्वायज टायलेट हर फ्लोर पर होना चाहिए।

खबरें और भी हैं...