ललितपुर-चंदौली की वारदात की CBI जांच हो:वाराणसी में आप सांसद संजय सिंह बोले- पुलिस थाने में गैंगरेप पीड़िता से रेप कर रही है; थाने से निकले तो बच्ची को मार रही

वाराणसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी में पत्रकारों से बातचीत करते आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह। - Dainik Bhaskar
वाराणसी में पत्रकारों से बातचीत करते आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे। उन्होंने कहा कि ललितपुर में गैंगेरप पीड़िता से थानेदार द्वारा रेप और चंदौली में पुलिस दबिश में बच्ची की मौत की घटना उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल हैं। गैंगरेप पीड़िता के साथ थाने में थानेदार रेप कर रहा है। और थाने से निकलकर अगर पुलिस दबिश देने जा रही है तो एक बच्ची को पीट-पीटकर मार डाल रही है। इससे शर्मनाक भला और क्या हो सकता है।

आम आदमी पार्टी की मांग है कि दोनों प्रकरण की जांच हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई करे। इसके साथ ही इन दोनों घटनाओं और उत्तर प्रदेश की बदतर कानून व्यवस्था को लेकर शनिवार को आम आदमी पार्टी प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करेगी।

कोयला उत्पादन बढ़ा है, संकट पैदा किया गया है
राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि कोयले के संकट बताया जा रहा है। अब विदेशों से मंगाया जाएगा। इसके लिए 1 रुपए प्रति यूनिट बिजली का अतिरिक्त चार्ज उपभोक्ताओं से वसूला जाएगा। हिंदुस्तान की कोल इंडिया कंपनी कह रही है कि कोयले का उत्पादन 27% बढ़ा है।

कोरोना महामारी की वजह से 2 साल तक इंडस्ट्रीज बंद रहीं और कोयले का उतना उपयोग ही नहीं हो सका। फिर कोयले का संकट कहां से पैदा हुआ। यह संकट विदेशों में स्थित अडानी की खदानों से कोयला मंगवाने के लिए पैदा किया गया है।

मोदी सरकार अडानी को फायदा पहुंचाना चाहती है
संजय सिंह ने कहा कि मेरा सीधा सा आरोप है कि मोदी सरकार कोयले में दलाली खाना चाहती है। अडानी को फायदा पहुंचाना चाहती है। मात्र इसी वजह से कोयले का कृत्रिम संकट पैदा किया गया है। इसका खामियाजा मोदी-योगी नहीं आम जनता को भुगतना पड़ेगा।

आम आदमी पार्टी नगर निकाय के चुनाव लड़ेगी
संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में आम आदमी सभी नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत में चुनाव लड़ेगी। इसके लिए हमने जमीनी स्तर पर काम करना शुरू कर दिया है। आगामी जुलाई महीने से हम महानगरों से होते हुए नगर पालिका और नगर पंचायत तक जन-जन के बीच जाएंगे।

1 जुलाई से पूरे उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की तिरंगा शाखाओं का आयोजन होगा। आम आदमी पार्टी बेहद ही मजबूती के साथ नगर निकाय चुनाव लड़ेगी और ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी।