कोविड वैक्सीनेशन के लिए सहूलियत:वाराणसी में दिव्यांगों के लिए ईएसआईसी हॉस्पिटल में बनाया गया अलग बूथ, 17 जून से लगाया जाएगा टीका

वाराणसी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
45 वर्ष से ज्यादा आयु के सवारी वाहनों के चालकों, खलासियों और कंडक्टर के लिए बाबतपुर के समीप आरटीओ ऑफिस में टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। - Dainik Bhaskar
45 वर्ष से ज्यादा आयु के सवारी वाहनों के चालकों, खलासियों और कंडक्टर के लिए बाबतपुर के समीप आरटीओ ऑफिस में टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में दिव्यांगों को कोविड वैक्सीनेशन के लिए अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देश पर 17 जून से पांडेयपुर स्थित ईएसआईसी हॉस्पिटल में दिव्यांगजन स्पेशल कोविड टीकाकरण बूथ शुरू किया जाएगा। 45 वर्ष से ऊपर की आयु के 100 दिव्यांगों को रोजाना (रविवार के अलावा) सुबह 10 बजे शाम 4 बजे तक कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी।

जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी राजेश कुमार मिश्र ने बुधवार की शाम बताया कि टीकाकरण की सुविधा टोकन सिस्टम पर आधारित रहेगी। दिव्यांगजनों का कोविन पोर्टल पर पंजीकरण टीकाकरण सत्र स्थल पर ही किया जाएगा। इसके बाद उन्हें टोकन दिया जाएगा। दिव्यांगजनों के पंजीकरण सहित अन्य प्रकार के सहयोग के लिए जिला दिव्यांगजन पुनर्वास केंद्र, वाराणसी के कर्मचारी टीकाकरण स्थल पर मौजूद रहेंगे। जिले के 45 वर्ष की आयु से ऊपर के दिव्यांगजनों से अनुरोध है कि वह निर्धारित स्थल पर समय से पहुंचकर टीका लगवा लें।

सवारी वाहन चालक और ठेला-पटरी दुकानदार भी लगवाएं टीका
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि 45 वर्ष से ज्यादा आयु के ठेला-पटरी व्यापारी और रिक्शा चालकों के लिए सीएचसी चौकाघाट में टीका लगाने की व्यवस्था की गई है। इसी तरह से 45 वर्ष से ज्यादा आयु के सवारी वाहनों के चालकों, खलासियों और कंडक्टर के लिए बाबतपुर के समीप आरटीओ ऑफिस में टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। सभी से अपील है कि वह निर्धारित स्थान पर जाकर वैक्सीन जरूर लगवाएं। वैक्सीन को लेकर किसी तरह की भ्रांति न पालें। यह हमारे स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए है।

खबरें और भी हैं...