आज 4 बजे तक नहीं होंगे बाबा के दर्शन:श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण आज, वाराणसी में बंद हैं स्कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटी

वाराणसी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे। - Dainik Bhaskar
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे। इसके लिए वह दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक विश्वनाथ धाम में रहेंगे। लोकार्पण कार्यक्रम के चलते आज शाम 4 बजे तक श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में आमजन के दर्शन-पूजन पर प्रतिबंध रहेगा। मंदिर प्रशासन की ओर से कहा गया है कि सुबह से शाम 4 बजे तक श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में आम दर्शनार्थियों के लिए दर्शन-पूजन बंद रहेगा।

सभी श्रद्धालुओं से अनुरोध है कि वह कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराने में मंदिर प्रशासन का सहयोग करें। शाम 4 बजे के बाद बाबा दरबार आम दर्शनार्थियों के दर्शन-पूजन के लिए पुन: खोल दिया जाएगा।

आज बंद हैं जिले के सभी स्कूल

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणसी में सोमवार 13 दिसंबर को श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के ऐतिहासिक अवसर पर 3000 से अधिक अति विशिष्ट अतिथियों का शहर में आगमन हो रहा है। ऐसी स्थिति में विद्यार्थियों को विद्यालय आने जाने में असुविधा का सामना न करना पड़े। अतः वाराणसी जनपद में सभी सरकारी और निजी विद्यालयों की 13 दिसंबर को छुट्टी रहेगी।

काशी विद्यापीठ और संस्कृत विश्वविद्यालय आज बंद

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रोफेसर आनंद कुमार त्यागी ने बताया कि 13 दिसंबर को संपन्न होने वाली एलएलबी द्वितीय सेमेस्टर एवं पीजी डिप्लोमा इन फैशन डिजाइनिंग द्वितीय खंड की परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित की गई है। यह परीक्षा अब दिनांक 16 दिसंबर को अपने पूर्व निर्धारित समयानुसार संपन्न होगी। साथ ही विश्वविद्यालय परिसर सहित वाराणसी जनपद के समस्त संबद्ध महाविद्यालयों में 13 दिसंबर को पठन-पाठन स्थगित रहेगा। विश्वविद्यालय के कार्यालय और विभाग पूर्व की तरह खुले रहेंगे।

उधर, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के मद्देनजर आज यूनिवर्सिटी बंद रहेगी। सुरक्षा कारणों से यह निर्णय भी लिया गया है कि विश्वविद्यालय परिसर में बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

खबरें और भी हैं...