BJP के इशारे पर आचार संहिता का उल्लंघन:वाराणसी में सपा का आरोप, दिए जा रहे मोदी-योगी की फोटो लगे नमक के पैकेट

वाराणसी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सपा महानगर अध्यक्ष के अनुसार रात के समय कोटेदार प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की फोटो लगे नमक के पैकेट राशनकार्ड धारकों को दे रहा था। - Dainik Bhaskar
सपा महानगर अध्यक्ष के अनुसार रात के समय कोटेदार प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की फोटो लगे नमक के पैकेट राशनकार्ड धारकों को दे रहा था।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता का पालन वाराणसी में सही तरीके से नहीं किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के इशारे पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। यह आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने वाराणसी के पुलिस और प्रशासनिक अफसरों से शिकायत की है। उन्होंने कहा कि प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की जाए।

सपा महानगर अध्यक्ष के अनुसार रात के समय कोटेदार लोगों को प्रधानमंत्री की फोटो लगे चने के पैकेट बाट रहा था।
सपा महानगर अध्यक्ष के अनुसार रात के समय कोटेदार लोगों को प्रधानमंत्री की फोटो लगे चने के पैकेट बाट रहा था।

जिला पूर्ति अधिकारी से की शिकायत

सपा महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने बताया कि उनके एक कार्यकर्ता ने उन्हें सूचना दी कि खोजवा स्थित डाहा चौक और रहरदुरउआ गली में कोटेदार के द्वारा रात के समय खाद्य सामग्री चोरी से बाटी जा रही है। कोटेदार द्वारा राशन कार्ड धारकों को दिए जा रहे रिफाइंड ऑयल, चना और नमक के पैकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की फोटो लगी है। यह सामग्रियां कोटेदार द्वारा चोरी से वितरित की जा रही हैं। कार्यकर्ता द्वारा वीडियो दिए जाने पर उन्होंने इसकी शिकायत जिला पूर्ति अधिकारी से की है। शिकायत के आधार पर उन्होंने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। विष्णु शर्मा ने कहा कि सपा कार्यकर्ता मनमानी नहीं बर्दाश्त करेंगे। हम सभी इसका पुरजोर विरोध करेंगे। जरूरत पड़ी तो निर्वाचन आयोग से भी शिकायत की जाएगी।

इलेक्ट्रिक बसों में लगे थे पीएम-सीएम के पोस्टर

विष्णु शर्मा ने बताया कि इसी तरह से शहर में चल रही इलेक्ट्रिक बसों से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के पोस्टर नहीं हटाए गए थे। इसे लेकर गुरुवार को वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर से शिकायत की गई थी। शिकायत के आधार पर उन्होंने सभी बसों से पीएम और सीएम के पोस्टर तत्काल हटवा देने की बात कही थी। विष्णु शर्मा ने कहा कि प्रशासन निष्पक्ष तरीके से आचार संहिता का पालन कराए। जनता के बीच यह संदेश न जाए कि भाजपा के इशारे पर मनमानी हो रही है। प्रशासन निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चुनाव कराए, सपा कार्यकर्ता पूरा सहयोग करेंगे।

खबरें और भी हैं...