पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ रहा कोरोना:स्कूल प्रबंधन को निर्देश- कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से करे पालन, सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 123 तक पहुंचा

वाराणसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
BHU के डॉ OPD चलाने को लेकर सवाल उठा रहे हैं। - Dainik Bhaskar
BHU के डॉ OPD चलाने को लेकर सवाल उठा रहे हैं।
  • लगातार दो दिनों से संक्रमितों का आंकड़ा बीस के पार जा रहा हैं

पूरे देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा हैं। दो महीने बाद जिले में दो दिनों से मरीजों की संख्या लगातार 20 के ऊपर मिल रही हैं। गुरुवार शाम को आई रिपोर्ट के अनुसार 23 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें BHU जोधपुर कॉलोनी में तीन मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग सभी के कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए आज टीम बनाएगी।

DIOS ने सभी स्कूल प्रबंधन को कोरोना को लेकर सावधान किया

स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई शुरू हो गई हैं। ऐसे में संक्रमण का खतरा और बढ़ गया हैं। सभी स्कूलों को निर्देश जारी करते हुए कहा गया है कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल को कड़ाई से पालन कराया जाए। सभी बच्चे मास्क लगा कर ही स्कूल आए। इनकी संख्या का ख्याल रखते हुए सैनिटाइजेशन का प्रबंध रखा जाए। नियमों का पालन न होने पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी किया जा सकता हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया

यह टीम संक्रमित मरीजों के घर जाकर सदस्यों के साथ आसपास के लोगों का तापमान चेक कर लिस्ट बनाएगी। BHU डॉ. ओम शंकर ने सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में OPD चलाने को लेकर आपत्ति जताई हैं। उनका कहना है कि केंद्रीयकृत AC से संक्रमण और बढ़ सकता हैं। जिले में पॉजिटिव केसों की संख्या 22,146 है, जिनमें 21,646 स्वस्थ और 377 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें