पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

BHU में हंगामा:छात्रों ने यूनिवर्सिटी खोलने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन, बोले- ऑनलाइन क्लॉस केवल कोरम पूरा करने के लिए

वाराणसी6 दिन पहले
BHU सिंह द्वार पर छात्र धरने पर बैठे। 
  • छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की
  • सुरक्षाकर्मियों से छात्रों की तीखी झड़प भी हुई

BHU कैंपस में सभी क्लासों को फिर से शुरू करने को लेकर सोमवार को छात्रों ने सिंह द्वार पर प्रदर्शन किया। वाइस चांसलर और प्रॉक्टर के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। सुरक्षाकर्मियों ने जब समझाने की कोशिश की तो उनसे झड़प भी हई। आक्रोशित छात्र सड़क पर धरने पर बैठ गए। छात्रों का कहना है कि कोई भी जिम्मेदार अधिकारी हमारी बातों को सुनने को तैयार नहीं है।

नाराज छात्रों ने प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों की बात भी नहीं मानी

स्नातक के छात्र विपुल सिंह ने बताया कि चरणबद्ध तरीके से कैंपस खोलने का आश्वासन दिया गया था। थर्ड ईयर की क्लास शुरू हो गई हैं, लेकिन फर्स्ट और सेकंड इयर की क्लास नहीं शुरू हुई है। ऑनलाइन पढ़ाई से केवल कोरम पूरा किया जा रहा है।

हालात बिगड़ता देखकर पुलिस फोर्स को बुलाया गया।
हालात बिगड़ता देखकर पुलिस फोर्स को बुलाया गया।

छात्र राहुल कुमार ने बताया जिसके पास मोबाइल नहीं होगा तो वो कैसे पढ़ेगा। BHU प्रशासन को सोचना चाहिए कि हॉस्टल न मिलने पर छात्र कहां रहेंगे? देशभर के हजारों स्टूडेंट्स का साल बर्बाद हो जाएगा। जब सब कुछ खुल चुका है, तब ऑफलाइन क्लास शुरू करने में क्या परेशानी हैं? पूरे मुद्दे पर PRO राजेश सिंह ने बताया कमेटी का निर्णय है कि 22 फरवरी से चरणबद्ध तरीके से क्लास शुरू होंगी। थर्ड ईयर के स्टूडेंट आज से क्लास आ सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें