• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • Students Will Go From Varanasi To Patna For March Past Training On 26th January; Only The Candidates Who Have Taken Both The Doses Of The Vaccine Will Participate.

वाराणसी से 2 छात्र गणतंत्र दिवस परेड कैंप में चयनित:पटना में होगी 26 जनवरी की रिहर्सल; वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके कैंडिडेट्स को ही मौका

वाराणसी23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गणतंत्र दिवस 2022 परेड कैंप के लिए वाराणसी से 2 छात्र जाएंगे पटना। - Dainik Bhaskar
गणतंत्र दिवस 2022 परेड कैंप के लिए वाराणसी से 2 छात्र जाएंगे पटना।

गणतंत्र दिवस 2022 कैंप के लिए वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय से 2 छात्रों का चयन हुआ है। राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) के 2 स्वयंसेवक रतन कुमार सिंह और अंजली अग्रवाल 15 नवंबर से 24 नवंबर तक पटना में परेड कैंप में भाग लेंगी। यहां पर 26 जनवरी के मार्च पास्ट के लिए फाइनल सेलेक्शन और रिहर्सल का आयोजन किया जा रहा है।

अंजली अग्रवाल
अंजली अग्रवाल
रतन कुमार सिंह
रतन कुमार सिंह

यहां पर अंतिम सेलेक्शन और ट्रेनिंग के बाद दोनों सदस्य दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर होने वाले परेड में शामिल होंगे। NSS के प्रोग्राम कोआर्डिनेटर डॉ. बाला लखेंद्र ने बताया कि संगठन क्षेत्रीय निदेशालय पटना द्वारा आयोजित फाइनल सेलेक्शन और रिहर्सल कैंप BIT मेसरा के कैंपस में होगी। इसमें देश भर के स्वयंसेवक हिस्सा लेंगे। इनका चयन गणतंत्र दिवस परेड 2022 के लिए किया जाएगा।

दी जाएगी मार्च पास्ट और करतब दिखाने की ट्रेनिंग

शिविर में कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। वहीं परेड में चयनित युवाओं को गणतंत्र दिवस में मार्च पास्ट और करतब दिखाने की ट्रेनिंग भी दी जाएगी। इसमें भाग वहीं कैंडिडेट लेंगे जिन्हें कोविड वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके होंगे। इसके साथ ही गणतंत्र दिवस तक इन्हें कोविड नियमों के गाइडलाइन और बेहतर खानपान का कड़ाई से पालन भी करना होगा। डॉ. बाला लखेंद्र ने बताया कि इन दोनों स्टूडेंट को हर तरह की ट्रेनिंग यहीं पर दी जा चुकी है। इन्हें फाइनल सेलेक्शन में किसी भी प्रकार की मशक्कत नहीं करनी होगी।

खबरें और भी हैं...