• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • Sudhir Singh Was Elected President Of Uday Pratap College In Varanasi, Won The Symbol For The Post Of Vice president, Shivam Unopposed As The General Secretary

वाराणसी के यूपी कॉलेज का छात्रसंघ चुनाव संपन्न:वाराणसी में अध्यक्ष चुने गए सुधीर सिंह, उपाध्यक्ष पद पर प्रतीक जीते; शिवम निर्विरोध महामंत्री

वाराणसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को जीत का प्रमाण पत्र देकर उन्हेें पुलिस सुरक्षा में उनके घर भेज दिया गया। - Dainik Bhaskar
नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को जीत का प्रमाण पत्र देकर उन्हेें पुलिस सुरक्षा में उनके घर भेज दिया गया।

वाराणसी के उदय प्रताप कॉलेज (यूपी कॉलेज) में शुक्रवार को हल्की नोकझोंक के बीच छात्रसंघ चुनाव संपन्न हुआ। चुनाव परिणाम आने के बाद दो छात्र गुट आमने-सामने आ गए थे। हालांकि पुलिस ने लाठी पटक कर दोनों पक्षों के छात्रों को खदेड़ कर भगाया। चुनाव परिणाम के अनुसार अध्यक्ष पद पर सुधीर सिंह निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रत्याशी उत्तम सिंह को हराया है।

उपाध्यक्ष पद पर प्रतीक उपाध्याय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अभय सिंह को हराया है। पुस्तकालय मंत्री के पद पर अभिषेक सिंह निर्वाचित हुए हैं, उन्होंने दिवाकर पांडेय को हराया है। वहीं, महामंत्री पद पर शिवम सिंह पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।

छात्रसंघ चुनाव के कारण यूपी कॉलेज सुबह से शाम तक छावनी में तब्दील रहा।
छात्रसंघ चुनाव के कारण यूपी कॉलेज सुबह से शाम तक छावनी में तब्दील रहा।

40.45 प्रतिशत हुआ था मतदान

यूपी कॉलेज के छात्रसंघ के चुनाव के लिए मतदान सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक चला। मतदान के लिए 25 बूथ बनाए गए थे। पंजीकृत मतदाताओं की संख्या 5080 थी। इसमें से 2055 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस प्रकार मतदान का प्रतिशत 40.45 रहा। प्रधान चुनाव अधिकारी डॉ. बनारसी मिश्र ने बताया कि अध्यक्ष पद पर निर्वाचित सुधीर सिंह को 1209 मत मिले। उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित प्रतीक उपाध्याय को 1032 मत मिले। वहीं, पुस्तकालय मंत्री पद पर निर्वाचित अभिषेक सिंह को 761 मत मिले।

चुनाव परिणाम घोषित होने तक यूपी कॉलेज में भारी गहमागहमी का माहौल रहा। चुनाव संपन्न कराने के लिए चार थानों की फोर्स और पीएसी तैनात की गई थी।
चुनाव परिणाम घोषित होने तक यूपी कॉलेज में भारी गहमागहमी का माहौल रहा। चुनाव संपन्न कराने के लिए चार थानों की फोर्स और पीएसी तैनात की गई थी।

पदाधिकारियों को घर भिजवाया गया

चुनाव परिणाम की घोषणा होने के बाद विजयी पदाधिकारियों को जीत का प्रमाण पत्र देकर पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें उनके घर भिजवाया गया। नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुधीर सिंह ने कहा कि वह छात्र हित के लिए चौबीसों घंटे उपलब्ध रहेंगे। हरसंभव यही प्रयास रहेगा कि छात्रों की समस्याओं की अनदेखी न हो और परिसर में शांतिपूर्ण तरीके से पठन-पाठन की गतिविधियां संचालित हों।

खबरें और भी हैं...