• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • Minister Surya Pratap Shahi Left The Chair On The Question Of Uttar Pradesh Minister Rakesh Sachan Running Away From The Court, On The Issue Of NBW Against Dr. Sanjay Nishad, Agriculture Minister Said In Varanasi – This Is The Strength Of Democracy

राकेश सचान के सवाल पर शाही ने छोड़ी कुर्सी:संजय निषाद के खिलाफ NBW पर कृषि मंत्री वाराणसी में बोले- यही लोकतंत्र की मजबूती

वाराणसी4 महीने पहले

यूपी के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान अवैध शस्त्र रखने के मामले में कानपुर की कोर्ट से दोषी ठहराए जाते ही फाइल लेकर भाग निकले। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कोर्ट की ओर से तहरीर दी गई है। कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने ऐसा क्यों किया? इसे लेकर उठ रहे सवालों पर सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों को भी कोई जवाब नहीं सूझ रहा है। वहीं, कांग्रेस समेत सभी दल इस मसले को लेकर हमलावर हैं।

रविवार को वाराणसी में सर्किट हाउस में पत्रकारों से रूबरू होने के लिए कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही आए थे। उनसे सवाल किया गया कि मंत्री राकेश सचान दोषी ठहराए जाने पर कोर्ट से फाइल लेकर क्यों भाग निकले? इस पर सूर्य प्रताप शाही मुस्कुराते हुए अपनी कुर्सी छोड़ कर उठ खड़े हो गए।

इसके साथ ही वह प्रेस कॉन्फ्रेंस भी छोड़ कर बाहर चले गए। प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री सूर्य प्रताप शाही का यूं चले जाना भाजपा नेताओं के बीच भी चर्चा का विषय बन गया।

मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की बेहतरी के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।
मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की बेहतरी के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

NBW को बताया लोकतंत्र में कोर्ट का सम्मान
प्रदेश के एक अन्य कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद के खिलाफ गोरखपुर की CJM कोर्ट ने गैर जमानती वारंट यानी NBW जारी किया है। इसे लेकर मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि न्यायपालिका का लोकतंत्र के भीतर कितना सम्मान है कि एक मंत्री भी वारंट के माध्यम से बुलाया जा सकता है।

यह हमारे लोकतंत्र की मजबूती है। यह बात यह प्रमाणित करती है कि आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारा लोकतंत्र कितना परिपक्व हो रहा है।

अयोध्या के प्रकरण से जताई अनभिज्ञता
अयोध्या में मेयर, भाजपा विधायक और पूर्व विधायक पर विकास प्राधिकरण ने अवैध कॉलोनियों बनाने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही तीनों को 40 अवैध कॉलोनाइजर की सूची में चिह्नित किया गया है। इस सवाल पर मंत्री शाही ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है।

शाही ने कहा कि किसानों की बेहतरी के लिए प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता साफ देखी जा सकती है। खाद-बीज, सिंचाई, ऋण से लेकर हर तरह की मदद उन्हें समय से दी जा रही है। भाजपा सरकार में प्रदेश के किसान राहत महसूस कर रहे हैं। वह मानते हैं कि पिछली सरकारों में उनकी बेहतरी के लिए कभी गंभीरता से प्रयास नहीं किए गए थे।

यूपी कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू
यूपी कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू

अजय लल्लू बोले- मंत्री ने कोर्ट का मजाक उड़ाया
यूपी कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने कहा, ‘‘अवैध कारोबार में भाजपाई पहले दिन से लिप्त हैं। उनको कानून का कोई डर नहीं है। मंत्री कोर्ट से भाग जा रहे हैं। ऑर्डर फाड़कर वहां से फरार किया जा रहा है। यह सब योगी के राज में ही संभव है। योगी ने खुद अपना मुकदमा वापस किया। ऐसा भी इतिहास में पहली बार हुआ है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मंत्री ने कोर्ट की अवहेलना की है। उन्होंने जिस तरीके से कोर्ट का मजाक उड़ाया, उससे भाजपा का चाल-चरित्र और चेहरा सामने आ रहा है।’’

खबरें और भी हैं...